खूबसूरत दिखने के लिए लड़की ने बालों में किया कलर, लेकिन चेहरे का हो गया बुरा हाल(pics)

Friday, Nov 30, 2018 - 01:27 PM (IST)

इंटरनैशनल डेस्कः लड़किया खूबसूरत दिखने के लिए अपनी लुक बदलती रहती है पर कभी कभी एेसा करना परेशानी का सबब बन सकता है। एेसा ही एक मामला सामने आया है पेरिस से  जहां सुंदर दिखने के लिए लड़की ने बालों में किया कलर लेकिन इसके बाद उसके चेहरे का जो हाल हुआ उसे देखकर  हर कोई हैरान रह गया।

पेरिस की रहने वाली 19 साल की एस्टिल ने लोकल सुपरमार्केट से बालों में लगाने के लिए डाई खरीदी। डाई लगाने के बाद एस्टिल को सांस लेने में दिक्कत होने लगी और सिर में खुजली होने लगी। अगली सुबह एस्टिल ने जब अपना सिर देखा तो वह दोगुना साइज का हो चुका था सिर्फ सिर ही नहीं बल्कि एस्टिल की जीभ का आकार भी बढ़ने लगा था। जैसे ही वह डॉक्टर के पास पहुंची तो उन्हें पता चला कि डाई में मौजूद PPD केमिकल (Paraphenylenediamin) की वजह से ये रिएक्शन हुआ है। यह केमिकल आमतौर पर ब्यूटी प्रोडक्ट्स में पाया जाता है।

एस्टिल ने गलती यह की कि उसने पैच टेस्ट में दिए गए निर्देशों को फॉलो नहीं किया। पैच टेस्ट में 48 घंटे का समय लिखा हुआ था, कि डाई को ट्राई करने करने के बाद 48 घंटे पर चेक करें कि आपको कोई रिएक्शन ना हो लेकिन एस्टिल ने सिर्फ 30 मिनट के टेस्ट के बाद ही डाई को बालों पर लगा लिया। डॉक्टर ने एस्टिल को एड्रेनेलिन का इंजेक्शन लगाया और कुछ समय बाद उनका चेहरा पहले जैसा ठीक हो गया।
 

Isha

Advertising