ईसाई महिला की फांसी को लेकर TLP ने दी पाक की शीर्ष अदालत को धमकी

Sunday, Oct 14, 2018 - 06:00 PM (IST)

लाहौरः पाकिस्तानमें कट्टरपंथी इस्लामिक पार्टी तहरीक-ए-लब्बैक   (TLP) ने  ईशनिंदा मामले में फांसी की सजा पाने वाली आसिया बीबी को लेकर देश शीर्ष अदालत को खुलेआम धमकी  दी है।  TLP  ने  कहा है कि अगर आसिया बीबी को रिहा किया गया, तो इसका बुरा अंजाम भुगतना पड़ेगा । बता दें कि आसिया बीबी ईसाई समुदाय की हैं, जिनको साल 2010 में ईशनिंदा के मामले में मौत की सजा सुनाई गई थी। 

आसिया बीबी की संभावित रिहाई के खिलाफ रैली को संबोधित करते हुए TLP प्रमुख इजाज कादरी ने देशभर के अपनी पार्टी के नेताओं से कहा कि अगर आसिया बीबी की रिहाई की जाती है, तो वो पार्टी हाईकमान के आदेश का इंतजार किए बिना विरोध प्रदर्शन शुरू कर दें। कादरी ने कहा कि  आशंका है कि पाकिस्तान की शीर्ष अदालत आसिया बीबी को रिहा कर सकती है। 

इस दौरान कादरी ने कहा कि उनकी पार्टी ने चार बिंदुओं का प्रस्ताव पास किया है, जिसमें साफ कहा गया है कि आसिया बीबी की रिहाई को इस्लाम पर हमला माना जाएगा। TLP ने आसिया बीबी की सजा बरकरार रखने के लिए सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीशों पर दबाव बनाने के लिए यह रैली निकाली है। आसिया बीबी के खिलाफ निकाली गई रैली में तहरीक-ए-लब्बैक पार्टी के कार्यकर्ता ‘नास्तिक आसिया को फांसी पर लटकाओ’ के नारे लगा रहे थे।

पार्टी के कार्यकर्ताओं ने लाहौर के अलावा अन्य शहरों में भी रैली निकाली और धमकी दी कि अगर आसिया को रिहा किया, तो वो पूरे देश में प्रदर्शन करेंगे। बता दें कि इस सप्ताह के शुरू में पाकिस्तान की सुप्रीम कोर्ट ने ईसाई महिला की अंतिम अपील पर फैसला टाल दिया था। आसिया बीबी के वकीलों को उम्मीद है कि अब वह मामले में बरी हो जाएगी। इससे कट्टरपंथी नाराज हो गए हैं और वो चाहते हैं कि उसे सार्वजनिक रूप से फांसी दी जाए।
 

Tanuja

Advertising