TikTok स्टार ने कुछ इस अंदाज में गिनी जेफ बेजोस की संपत्ति, वीडियो देख रह जाएंगे हैरान

Monday, Mar 02, 2020 - 04:04 PM (IST)

बिजनेस डेस्क: दुनिया के सबसे अमीर शख्स और ई-कॉमर्स दिग्गज अमेजन के संस्थापक जेफ बेजोस को आज कौन नहीं जानता। वह अपनी संपत्ति को लेकर सुर्खियों में बने ही रहते हैं। एक बार फिर उनकी संपत्ति को चर्चा का विषय बनी हुई है। दरअसल टिक-टॉक स्टार ने जेफ बेजोस को लेकर एक वीडियो बनाया है, जिसमें उन्होंने एक अलग ही अंदाज में दुनिया के अमीर शख्स की संपत्ति को बताने की ​कोशिश की है। सोशल मीडिया पर वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। 

 

दरअसल यांग नाम के टिक टॉक यूजर ने चावल के दाने के जरिए गिनकर दिखाया है कि जेफ बेजोस की संपत्ति कितनी है। इस वीडियो में देख सकते हैं कि यांग ने एक चावल के दाने को एक लाख डॉलर माना, इसके बाद एक मिलियन यानी दस लाख डॉलर दिखाने के लिए दस चावल के अलग किए। इसी तरह एक अरब डॉलर दिखाने के लिए उन्होंने 10 हजार चावल के दाने अलग इकट्टठे किए। 

ये वीडियो वायरल होने के बाद यांग ने एक और वीडियो बनाया जिसमें बेजोस के हाल ही में खरीदे घर की कीमत को भी चावल के दानों के जरिए दिखाया गया। हैरानी की बात है कि चावल के दानों के जरिए बेजोस की पूरी संपत्ति दिखाने के लिए 27 किलो चावल का इस्तेमाल किया गया। यांग का शानदार तरीका लोगों का खूब पसंद आया इसे लेकर कई तरह की प्रतिक्रिया भी सामने आ रही है। 

vasudha

Advertising