सेक्स पावर बढ़ाने के लिए चीन के लोग कर रहे हैं बाघों का एेसा हाल (Watch Pics)

Sunday, Mar 20, 2016 - 06:21 PM (IST)

बीजिंग  : चीन में आए दिन अजीबो गरीब मामले सामने आते है । एेसा ही एक नया मामला सामने आया है जिसे सुनकर आप हैरान रह जाएंगे ।  दरअसल चीन के लोग सेक्स पावर बढ़ाने के लिए बाघों की हड्डी को उबालकर उससे बनी शराब का सेवन कर रहे हैं । रिपोर्ट से इस बात का खुलासा हुआ है कि टाइगर वाइन के लिए यहां के अमीर लोग भारी-भरकम रकम तक देने को तैयार हैं ।  चीन में बाघों की हालत दयनीय है ।  उन को वाइल्ड लाईफ पार्क्स में गंदी और तंग जगह पर रखा जाता है ।  खाना भी कम दिया जाता है जिससे सैंकड़ों बाघ दम तोड़ रहे हैं ।

रिपोर्ट के मुताबिक बाघों की हड्डियों का प्रयोग करके उस से तैयार शराब चीन में धड़ल्ले से बेची जा रही है । इस को''हैल्थ टानिक'' बता कर टाइगर शेप की बोतलों में बेचा जा रहा है ।  हैरानी की बात तो यह है कि यहां के अमीर लोग एक बोतल ''टाइगर वाइन'' के लिए 400 पौंड तक देने को तैयार हो जाते हैं ।  एक रिपोर्ट के मुताबिक बाघों की हड्डियों को आठ साल तक चावलों से बनी शराब में डुबो कर रखा जाता है और फिर चीनी जड़ी बूटियों और सांप के रस के मिश्रण के साथ बोतल में बंद कर दिया जाता है ।  

इससे भूरे रंग की शराब बनती है, जिस का स्वाद किसी खांसी की दवा और सस्ती ब्रांडी जैसा होता है ।  इस शराब को बनाने के लिए चीन में तेज़ी के साथ बाघों की ब्रीडिंग करवाई जा रही है, जिससे बेजुबानों की मौत का यह व्यापार इसी तरह चलता रहे । 

Advertising