चिड़ियाघर में दिल दहलाने वाला हादसा, गई महिला संचालक की जान

Wednesday, May 31, 2017 - 05:15 PM (IST)

लंदनः ब्रिटेन के हमर्टन में एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है, जहां पर स्थानीय चिड़ियाघर में एक बाघ ने महिला संचालक पर हमला कर दिया, जिससे कि उसकी मौके पर ही मौत हो गई।  महिला संचालक की पहचान  रोज़ा किंग (33) के रूप में की गई है। जानकारी के अनुसार रोज़ा किंग ने अपने सहकर्मी के चिल्लाने की आवाज़ सुनी, जिसके बाद वह उसकी तरफ भागी तो उसने देखा कि एक बाघ अपने घेरे से बाहर भागने की कोशिश कर रहा था।



रोज़ा ने बाघ को बाड़े के बाहर आने से रोकने के लिए अपने सहकर्मी की मदद की, कि तभी बाघ ने उसपर हमला कर दिया। बाघ रोज़ा पर तबतक हमला करता रहा जबतक की वह मर नहीं गई। रोज़ा पर हमला होता देख उसकी सहकर्मी चिल्ला पड़ी। सहकर्मी की चीख सुनकर चिड़ियाघर के अन्य कर्मी वहां पहुंचे और वे भी चिल्लाते हुए इधर-उधर भागने लगे जिससे कि बाघ ज्यादा बेकाबू हो गया। इसके बाद कर्मचारियों ने मांस की एक बाल्टी बाघ के आगे डाल दी, जिससे कि वे उसे काबू में करने की कोशिश कर सकें।

एक चश्मदीद ने कहा कि इसमें कोई संदेह नहीं है कि यह केवल उस महिला कर्मी के चिल्लाने के कारण हुआ। अगर वह इतनी बुरी तरह से नहीं चिल्लाती तो रोज़ा किंग आज जिंदा होती। रोज़ा अपने सहकर्मियों के साथ मिलकर बाघों को बचाने के लिए फंड भी इकट्ठा कर रही थी, जिसे वह 6 जुलाई को बाघ कंसर्वेशन फंड में देने वाली थी। इस हादसे के बाद रोज़ा का परिवार भी सदमें में है।  वहीं इस मामले पर पुलिस अधिकारियों का कहना है कि  फिलहाल चिड़ियाघर को बंद रखा गया है।  

Advertising