पाकिस्तान में तीन तालिबानी आतंकवादी ढेर

Monday, Jul 01, 2019 - 10:54 PM (IST)

इस्लामाबादः पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के गुजरात जिले में आतंकवाद रोधी विभाग (सीटीडी) की पुलिस ने सोमवार को आतंकवादी हमले के प्रयास को विफल करते हुए तीन तालिबान आतंकवादियों को मार गिराया। 

सीटीडी ने प्रांत में आतंकवादी हमले की साजिश रचने के लिए छह संदिग्ध आतंकवादियों के एकत्र होने की खुफिया सूचना के आधार पर यह छापेमारी की थी। मारे गए सभी आतंकवादी पाकिस्तानी तालिबान की ओर से प्रशिक्षित किये गये थे तथा पाकिस्तानी वायुसेना ठिकाने, पुलिस प्रशिक्षण स्कूल तथा सुरक्षा चौकियों पर हमलों समेत कई आतंकवादी घटनाओं में शामिल थे। मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए जबकि उनके अन्य तीन सहयोगी भागने में सफल रहे। फरार आतंकवादियों को पकड़ने के लिए व्यापक अभियान शुरू किया गया है। पुलिस ने घटनास्थल से हथियार एवं गोला बारूद तथा प्रांत के कई संवेदनशील स्थानों के नक्शे भी बरामद किए हैं। 

सुरक्षा बलों ने हाल ही में देश भर में आतंकवादियों के खिलाफ अभियान तेज कर दिया है। पिछले दो हफ्तों में विभिन्न छापेमारी अभियानों के दौरान 12 से अधिक आतंकवादी मारे गए और कुछ गिरफ्तार किए गए। इस साल जनवरी में देश की राष्ट्रीय सुरक्षा समिति (एनएससी) की बैठक के दौरान किए गए निर्णयों के अनुरूप प्रतिबंधित आतंकवादी संगठनों के खिलाफ मौजूदा कारर्वाई की गयी है

Pardeep

Advertising