इजरायली सेना की कार्रवाई में तीन आतंकवादी ढ़ेर

Sunday, May 27, 2018 - 11:43 PM (IST)

गाजा : इजरायली सेना ने गााजा पट्टी में रविवार को टैंक से गोलाबारी कर फिलीस्तीनी आतंकवादी समूह इस्लामिक जिहाद के तीन सदस्यों को ढ़ेर कर दिया। इजरायली सेना ने ट्विटर पर इस बात की पुष्टि करते हुए कहा कि एक निरीक्षण चौकी को लक्ष्य कर यह हमला किया गया था। यह हमला सीमा बाड़ के निकट लगाए गए एक बम के प्रतिशोध में किया गया। सेना के इंजीनियर ने बम को निष्क्रिय कर दिया। इसके कारण कोई हताहत नहीं हुआ।

गाजा सीमा पर फिलिस्तीनियों की ओर से गत 30 मार्च को बड़े पैमाने पर प्रदर्शन किए जाने के बाद तनाव बढ़ गया है। इजरायल इसे सीमा बाड़ के उल्लंघन करने के प्रयासों के रूप में मानता है। इस प्रदर्शन के दौरान सेना की गोलीबारी में 115 फिलीस्तीनी नागरिक मारे गए तथा हजारों अन्य घायल हो गए। गाजा इजरायल के दुश्मन इस्लामिक आतंकवादी संगठन हमास के नियंत्रण में है।

इस्लामिक जिहाद हमास से आजादी के लिए काम करता है। इजरायल में सेना ने वेस्ट बैंक में छापेमारी के दौरान गुरुवार को फिलीस्तिनियों की ओर से पत्थर का चट्टान फेंकेजाने से घायल एक जवान की मौत की शनिवार को घोषणा की। यरुशलम में रविवार को उस जवान की अंतिम यात्रा में बड़ी संख्या में लोगों ने भाग लिया।  

Punjab Kesari

Advertising