पाकिस्तान में बर्फ फैक्ट्री में गैस रिसाव से 35 बेहोश

Wednesday, Apr 03, 2019 - 04:42 PM (IST)

इस्लामाबादः पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के सरगोधा जिले में स्थित बर्फ की एक फैक्ट्री से बुधवार को अमोनिया गैस लीक होने से कुछ बच्चों समेत कम से कम 35 लोग बेहोश हो गए। स्थानीय टीवी चैनलों ने पुलिस के हवाले से बताया कि सरगोधा जिले के भलवाल इलाके में बर्फ फैक्ट्री में गैस लीक होने से वहां काम कर रहे मजदूर तथा आस-पास के घरों में रहने वाले लोग प्रभावित हुए।

गैस से प्रभावित होकर बीमार पड़े लोगों, जिनमें अधिकांश बच्चे शामिल हैं, को अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। हादसे के बाद पूरे इलाके में आपात स्थिति घोषित करते हुए पुलिस एवं राहत तथा बचावकर्मियों ने बचाव कार्य शुरु किया। राहतकर्मियों ने लोगों को उनके घरों से बेहोशी की हालत में निकालने के बाद अस्पताल पहुंचाया।

गैस लीक के बाद पूरे इलाके में दहशत व्याप्त हो गया तथा लोग गैस के प्रभाव से बचने के लिए दूसरे इलाकों तथा सुरक्षित स्थानों की तलाश में इधर उधर जाने लगे। पुलिस ने घटना की जांच के बाद आपराधिक लापरवाही का एक मामला दर्ज करने की घोषणा की है गौरतलब है कि इससे पहले मार्च में पंजाब के टोबा टेक सिंह जिले में बर्फ की फैक्ट्री से गैस रिसाव से एक महिला की मौत हो गई तथा कई अन्य बीमार पड़ गए।

Tanuja

Advertising