ट्रंप का दुनिया भर में विरोध, सड़कों पर उतरी हजारों महिलाएं

Sunday, Jan 22, 2017 - 01:23 AM (IST)

लंदन: विश्‍व के सबसे शक्तिशाली व्‍यक्ति डोनाल्‍ड ट्रंप को अपने शपथ ग्रहण के दिन भी विरोध का सामना करना पड़ा। ट्रंप ने 20 जनवरी को अमेरिका के 45वें राष्‍ट्रपति के रूप में शपथ ली। इस दौरान अमेरिका के कई हिस्‍सों में विरोध प्रदर्शनों का दौर चला। कई जगहों से पुलिस ने सैकड़ों लोगों को हिरासत में लिया। इसके अलावा दुनिया भर की महिलाओं ने भी ट्रंप का विरोध किया। गौरतलब है कि महिलाओं को लेकर ट्रंप ने आपत्तिजनक बयान दिए थे।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के शासन में महिलाओं के अधिकार एवं दूसरे नागरिक अधिकारों पर कथित तौर पर खतरा मंडराने की आशंका के मद्देनजर आज ब्रिटेन में महिलाओं ने मार्च निकाला जिसमें हजारों लोग शामिल हुए। ब्रिटेन में ट्रंप के विरोध में कई कार्यक्रमों के आयोजन हो रहे हैं जिनमें से यह रैली भी एक है।

 
अमेरिका में बोस्टन, न्यूयॉर्क, शिकागो और लॉस एंजिलिस में कई प्रदर्शनों की योजना है। लंदन में ग्रॉसवेनोर स्क्वायर स्थित अमेरिकी दूतावास से ट्रैफलगर स्क्वायर तक रैली निकाली गई जहां इस रैली में लंदन के मेयर सादिक खान भी शामिल हुए।  प्रदर्शनकारियों ने ‘सेतु बनाआे, दीवार नहीं’ और ‘डम ट्रंप’ जैसे नारे लगाए। 

Advertising