अपने वजन से इस महिला ने ली भतीजे की जान,लोगों ने नाम दिया ''आधा टन की हत्यारी

Saturday, May 26, 2018 - 12:08 PM (IST)

इंटरनैशनल डेस्कः अपने भारी वजन से क्यो कोई किसी की जान ले सकता है। अगर आप भी इस काम को नामुमकिन समझ रहे है तो ये खबर आपको हैरान कर देगी। अमेरिका के टेक्सास में रहने वाली 450 किलोग्राम (1000 पाउंड) वजन की 34 वर्षीय मायरा रोजलेस पर अपने 2 वर्षीय भतीजे एलिसीओ को मारने का आरोप लगा था। उसे 'आधा टन का हत्यारी' नाम दिया गया है वो भी इसलिए  क्योंकि उसने  अपने भतीजे को अपने वजन से दबाकर मार डाला था।

अमरीका के टेक्सास में रहने वाली 450 किलोग्राम (1000 पाउंड) वजन की 34 वर्षीय मायरा रोजलेस पर अपने 2 वर्षीय भतीजे एलिसीओ को मारने का आरोप लगा था। लोगों ने सोचा कि उसी ने अपने वजन से दबाकर अपने भतीजे एलिसीयो को मार डाला है, लेकिन उसने अपनी बहन पर यह आरोप लगाया कि उसने एक हेयरब्रस से उसके सिर पर मारा, जिसकी वजह से उसकी मौत हुई। वह 2008 से अपने शरीर में हो रहे बड़े परिवर्तनों के दौर से गुजर रही है। वजन घटाने के लिए रोजलेस ने बहुत मेहनत की। रोजलेस कहती हैं कि अब उनकी स्वास्थ्य से जुड़ी हुई सभी समस्याएं खत्म हो चुकी हैं।

उन्होंने बताया कि मुझे न तो मधुमेह है न ही उच्च कोलस्ट्राल और न ही हाई ब्लडप्रेशर। उनकी अत्याधिक बढ़ी वजन को अच्छे डाइट के साथ सर्जरी कर कम किया जा सका।    इसके लिए उनका 30 से अधिक बार सर्जरी किया गया। अब तक की अधिकांश सर्जरी डॉ. योयुनान नाउजारर्डेन की देखरेख में ही हुई है। जो कि टीवी शो माई 600 पाउंड लाइफ के स्टार हैं। इस शो में सामान्य जिंदगी जीने का संघर्ष कर रहे मोटापे से पीड़ित रोगियों के जीवन को टीवी के माध्यम से दिखाते हैं।डॉक्टर ने कहा कि मायरा बहुत मोटिवेटेड लड़की है। जब कोई भी ज्यादा समय तक बिस्तर पर पड़ा रहता है तब आपको यह सोचते हैं कि उसकी जिंदगी खत्म हो गई, लेकिन जब आप उसे इससे बाहर निकलकर फिर से चलते हुए देखते हैं तब महसूस होता है कि वह किस स्तर तक सामान्य जीवन जीने के लिए खुद से ही प्रेरित है।

Isha

Advertising