अपने बेटे को दर्दनाक ट्रीटमेंट देती है ये मां, वजह जान कांप जाएगी रूह (pics)

Friday, Oct 26, 2018 - 01:30 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः   कोई भी मां अपने बच्चों को दर्द में नहीं देख सकती, पर अमेरिका की रहने वाली एक महिला अपने बेटे को बहुत दर्द देती है। ये दर्द वो अपने बेटे को इसलिए देती है, ताकि उसकी जान बच सके।  27 साल की एलिसिया बार्बर ने एक इंटरव्यू में बताया कि वह अपने बेटे को ब्लीच से नहलाती है। महिला ने रोते हुए कहा कि वह बेटे की जान बचाने के लिए ऐसा कर रही है।

हाल ही में महिला ने बेटे का पहला जन्मदिन मनाया।  बच्चे को 'हार्लेक्विन-टाइप एथियोसिस' बीमारी है। इसमें स्किन की ग्रोथ सामान्य से 14 गुना ज्यादा तेज होती है। एलिसिया ने बताया कि एक साल पहले मैंने अपने तीसरे बच्चे जैमिसन को जन्म दिया था, लेकिन जन्म से ही मुझे समझ आ गया कि उसका फ्यूचर काफी मुश्किल भरा रहने वाला है।

इस बीमारी का कोई इलाज नहीं 
महिला के मुताबिक, जैमिसन अजीब और जानलेवा बीमारी के साथ पैदा हुआ। हार्लेक्विन-टाइप एथियोसिस बीमारी में बॉडी स्किन 14 गुना तेजी से ग्रोथ करती है। यह बहुत तकलीफदेह होता है। इसके कारण माेटी चमड़ी में क्रैक आते हैं और इन्फेक्शन का खतरा होता है। एलिसिया ने बताया कि दुर्भाग्य से उसके बेटे की बीमारी का इलाज नहीं है। लेकिन बीमारी के सिमटम्स को मलहम और स्पेशल केयर से दूर किया जा सकता है। सबसे दर्दनाक ट्रीटमेंट है उसे ब्लीच से नहलाना। ब्लीच लगाने से स्किन पर जलन होती है। हालांकि, ये स्किन इन्फेक्शन से बचाता है।

सैंड पेपर से रगड़ती है बेटे को 
एलिसिया ने बताया कि जैमिसन को भयानक दर्द से राहत देने के लिए उसे मॉर्फिन भी दिया जाता है। उसे दिन में दो बार ब्लीच से नहलाते हैं। इतना ही नहीं, सैंड पेपर से उसकी स्किन को रगड़ा जाता है, ताकि खराब स्किन को साफ किया जा सके।

Isha

Advertising