Microsoft Server Down: वैश्विक इंटरनेट आउटेज के कारण मेट्रो सेवाएं प्रभावित, कॉल सेंटर बंद

punjabkesari.in Friday, Jul 19, 2024 - 04:28 PM (IST)

वाशिंगटन न्यूज: शुक्रवार को दुनिया भर में माइक्रोसॉफ्ट की व्यापक आउटेज के कारण उड़ानें, बैंक, मीडिया आउटलेट और कंपनियाँ बाधित हुईं, जिससे मेट्रो की वेबसाइट ऑफ़लाइन हो गई। जिससे मेट्रो सेवाएं प्रभावित हो गईं हैं। एजेंसी ने कहा कि सुबह 5 बजे तक मेट्रो ट्रेनें, बसें और रेड लाइन शटल चल रही थीं। एजेंसी ने पहले बताया था कि उसने तकनीकी समस्याओं के कारण ट्रेन सेवा को देरी से शुरू करने की योजना बनाई थी, लेकिन सेवा समय पर शुरू हो गई। कॉल सेंटर भी प्रभावित हैं। 
PunjabKesari
दुनिया भर में, विंडोज उपयोगकर्ताओं ने लॉग ऑन करने का प्रयास करने पर नीली स्क्रीन देखने की सूचना दी। क्राउडस्ट्राइक ने कहा कि कंप्यूटर को ठीक किया गया। आउटेज का संबंध आईटी कंपनी क्राउडस्ट्राइक के हालिया अपडेट से है। क्राउडस्ट्राइक के सीईओ जॉर्ज कर्ट्ज़ ने सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि कंपनी अपने टूल के विंडोज उपयोगकर्ताओं के लिए हाल ही में अपडेट द्वारा उत्पन्न समस्याओं को ठीक करने के लिए काम कर रही है। "यह कोई सुरक्षा घटना या साइबर हमला नहीं है। समस्या की पहचान कर ली गई है, उसे अलग कर दिया गया है और उसका समाधान कर दिया गया है," कर्ट्ज़ ने लिखा। 
PunjabKesari
Microsoft 365 ने एक्स पर पोस्ट किया कि कंपनी "प्रभावित ट्रैफ़िक को वैकल्पिक सिस्टम पर पुनर्निर्देशित करने पर काम कर रही है ताकि प्रभाव को अधिक सुविधाजनक तरीके से कम किया जा सके" और वे "सेवा उपलब्धता में सकारात्मक रुझान देख रहे हैं।"


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News