फुटबॉलर ने व्हील चेयर पर बैठ दी हॉकिंग को श्रद्धांजलि, यूजर्स ने लिया निशाने पर

Friday, Mar 16, 2018 - 01:39 PM (IST)

इंटरनैशनल डेस्कः  दिग्गज फुटबॉलर नेमार जूनियर बुधवार को सोशल मीडिया यूजर्स के निशाने पर आ गए। उन्होंने काम ही एेसी किया कि हर कोई उन्हें गालियां दे रही है। दरअसल उन्होंने महान वैज्ञानिक स्टीफन हॉकिंग को खास अंदाज में श्रद्धांजलि दी। नेमार ने सोशल मीडिया पर अपने संदेश के साथ एक तस्वीर भी साझा की। वह इसमें व्हील चेयर पर बैठकर हंसते दिख रहे हैं। इंटरनेट पर जब लोगों ने उनकी यह तस्वीर देखी तो वे भड़क गए। लोगों ने नेमार की इस श्रद्धांजलि पर उनकी कड़ी निंदा की। कहा कि उन्हें ऐसा करने पर शर्म आनी चाहिए।

एक यूजर ने इसी क्रम में लिखा, “नेमार को बिल्कुल भी तमीज नहीं है। न ही उन्हें हॉकिंग से किसी प्रकार की सहानुभूति है। उनका सारा पैसा चला जाए और 10 सालों के लिए कर चोरी या जालसाजी के आरोप में वह जेल भेज दिए जाएं।” आपको बता दें कि हॉकिंग भौतिक विज्ञान की दुनिया में अल्बर्ट आइंस्टीन के बाद सबसे महान वैज्ञानिक माने जाते हैं।


बुधवार (14 मार्च) को उन्होंने अपनी अंतिम सांस ली। वह 76 वर्ष के थे और मोटर न्यूरॉन नाम की दुर्लभ बीमारी से पीड़ित थे। इधर, नेमार की बात करें तो बीते दिनों एक मैच में उन्हें चोट लग गई थी। ब्राजील मूल के खिलाड़ी के पैर में फ्रैक्चर हुआ था, जिसके कारण उन्हें प्लास्टर चढ़ा था। डॉक्टर्स ने इसी वजह से उन्हें व्हील चेयर पर रहने को कहा।

नेमार ने इसी दौरान अपनी तस्वीर खिंचवाई और लगे हाथ हॉकिंग को श्रद्धांजलि दे दी। नेमार ब्राजील की नेशनल टीम और फ्रांस के पेरिस सेंट जर्मेन फुटबॉल क्लब से खेलते हैं। उन्होंने 14 मार्च को हॉकिंग के विचारों को दोहराते हुए यह ट्वीट किया था। फुटबॉलर ने जैसा सोचा था, वैसा असल में हुआ नहीं। लोगों को उनका यह अंदाज बिल्कुल भी रास न आया। लोगों ने इसी पर देखिए किस तरह नेमार को ट्रोल किया।

 

Advertising