इस देश में होगा दुनिया का सबसे महंगा तलाक !

Tuesday, Aug 08, 2017 - 05:09 PM (IST)

सेंट पीटर्सबर्गः रूसी अरबपति अब्रामोविक (50) और उनकी तीसरी पत्नी दाशा झुकोवा (36)  ने शादी के 10 साल बाद तलाक लेने का फैसला किया है। दंपति ने सोमवार को एक संयुक्त बयान जारी कर इसकी घोषणा की। उन्होंने कहा कि यह एक 'कठिन' फैसला है। दंपति के इस फैसले से अटकलें लगने लगी है कि क्या यह दुनिया का सबसे महंगा तलाक होगा ?

दरअसल,  अटकलें इसलिए लग रही हैं, क्योंकि अब्रामोविक ने 2007 में जब अपनी दूसरी पत्नी इरीना व्याचेस्लावोवना मैलेंडीना को तलाक दिया था तो वह समझौता 1245 करो़ड़ रुपए में हुआ था, जो उस समय दुनिया का चौथा सबसे महंगा तलाक माना गया था। करीब 581 अरब रुपए की संपत्ति के मालिक अब्रोमोविक ने साल 2008 में रूसी तेल कारोबारी दिग्गज अलेक्जेंडर झुकोव की बेटी दाशा से शादी की थी। लेकिन उन्होंने छह साल तक इस शादी को उजागर नहीं किया। दंपति के 2 बच्चे हैं।

दंपति ने अलग होने के बावजूद बिजनेस तथा बच्चों की परवरिश साथ करने का फैसला किया है। फिलहाल अभी यह साफ नहीं है कि दंपति के बीच शादी पूर्व कोई समझौता था या नहीं। दाशी के पास खुद की भी अकूत संपत्ति है। उल्लेखनीय है कि फो‌र्ब्स 2017 की अरबपतियों की सूची में अब्रामोविक की संपत्ति 7.07 अरब पौंड आंकी गई और उन्हें रूस का 12वां तथा दुनिया का 139वां अमीर व्यक्ति बताया गया।

Advertising