सोशल मीडिया पर इस फोन नंबर के चर्चे, जिसने लिया हो गई मौत (pics)

Tuesday, Nov 06, 2018 - 04:07 PM (IST)

सोफियाः आज तक लोगों ने डरावनी जगहों, घरों, होटलों के बारे में तो सुना होगा, लेकिन सोशल मीडिया पर एक डरावने व भुतहा जानलेवा फोन नंबर को लेकर चर्चा चल रही है। हैरानी की बात यह है कि पिछले दस सालों में जिन लोगों ने भी इस नंबर का इस्तेमाल किया, उनकी मौत हो गई। सोशल मीडिया पर इस भुतहा मोबाइल नंबर को लेकर जोर-शोर से चर्चा हो रही है। बताया जा रहा है कि इस मोबाइल नंबर को अब तक जिसने भी इस्तेमाल किया है, उसकी मौत हो गई। अब तक तीन बार ऐसी घटनाएं हो चुकी हैं। इस नंबर को अब तक तीन लोगों ने खरीदा है, जिनकी मौत हो गई।

मामला बुल्गारिया का है। सबसे पहले इस नंबर को मोबीटेल कंपनी के सीईओ ने खरीदा था। कंपनी के सीईओ व्लादमीर गेसनोव ने 0888888888 सबसे पहले खुद के लिए जारी करवाया था। इसके बाद साल 2001 में व्लादमीर की कैंसर से मौत हो गई। माना जाता है कि कैंसर से मौत होने की अफवाह उनके दुश्मनों ने फैलाई थी, जबकि मौत की असली वजह कुछ और ही थी। कुछ मीडिया संस्थानों की खबरों के अनुसार बताया गया कि यह मोबाइल नंबर उनकी जान का दुश्मन बना।  

व्लादमीर के बाद इस मोबाइल नंबर को दिमित्रोव नाम के एक खुख्यात ड्रग डीलर ने ले लिया। यह नंबर लेने के बाद  दिमित्रोव को वर्ष 2003 में मार दिया गया। दिमित्रोव को रशियन माफिया ने मार गिराया था। दिमित्रोव का ड्रग कारोबार 500 मिलियन का था। मौत के समय यह नंबर दिमित्रोव के पास ही था। दिमित्रोव की मौत के बाद यह नंबर बुल्गारिया के एक व्यापारी डिसलिव ने खरीदा। नंबर लेने के बाद डिसलिव को भी वर्ष 2005 में बुल्गारिया की राजधानी सोफिया में मार दिया गया गया। डिसलिव एक कोकीन ट्रैफिकिंग का काम करता था। तीन मौत हो जाने के बाद इस नंबर को वर्ष 2005 में सस्पेंड कर दिया गया।

Tanuja

Advertising