नशे की हालत में एेसे पकड़ी गई ये लड़की, अंडरगारमेंट्स में छिपाए थे ड्रग्स

Saturday, Jan 20, 2018 - 11:55 AM (IST)

सिडनीः ऑस्ट्रेलिया की पार्टी गर्ल अमांडा अर्बिब को ड्रग्स चोरी समेत चार आरोपों में फिर से अरेस्ट कर लिया गया है। हालांकि, कस्टडी के दौरन ही तबियत बिगड़ने पर उसे हॉस्पिटल में एडमिट कराना पड़ा। इसके साथ ही उसे नशे की हालत में अपने अंडरगारमेंट्स में ड्रग्स छिपाकर ले जाते हुए पकड़ा गया था।  अमांडा ड्रग्स की लत का शिकार होने के बाद चोरी करने लगी थीं। उसे क्रेडिट कार्ड और ई-मेल की चोरी के आरोप में भी पिछले साल अरेस्ट किया गया था। 

अमांडा को सोमवार को बुरवुड लोकल कोर्ट में पेश होना था, जहां उसे एक पुराने मामले में प्रतिबंधित ड्रग्स रखने और कई आरोपों में दोषी ठहराया गया था। सिडनी में बेलेव्यू हिल की रहने वाली 26 साल की अमांडा पिछले काफी महीनों से रिहेब्लिटेशन सेंटर में रह रही थीं और ड्रग्स की लत से छुटकारा पा चुकी हैं।

 पिछले साल चोरी में मामले में सजा का सामना कर रहीं अमांडा ने कोर्ट में कहा था कि वो चाहती हूं कि दूसरे लोग उनकी गलतियों से सीखें। वो उनमें उम्मीद जगाना चाहती हैं कि रिहेब्लिटेशन संभव है। अमांडा ने कहा थी कि पिछले सात-आठ महीनों में मैंने अपनी ड्रग्स की आदत से पूरी तरह से छुटकारा पा लिया। उसने अपनी मां से मिले सपोर्ट के लिए भी लोगों को शुक्रिया कहा।

जज ने कहा था- जेल जैसी जगह इस लड़की के लिए नहीं
 मजिस्ट्रेट ग्रॉगिन ने कहा था कि अमांडा का बर्ताव नाजायज और माफी न करने लायक था, लेकिन उसने खुद को बेहतर करने के लिए कड़ी मेहनत की और अब वो पिछले साल से काफी बदल चुकी है। उन्होंने कहा था कि अगर तुम आईसीओ (इंटेन्सिव करेक्शन ऑर्डर) के किसी भी पहलू का पालन करने से चूकती हो तो पूर्व में दी गई सजा तुम पर लागू हो जाएगी और तुम्हें जेल जाना पड़ेगा। हालांकि, जेल तुम्हारी जैसी लड़की के जाने के लिए नहीं है।

Advertising