इंटरनेट का नया हीरो बना ये कुत्ता, एेसे बचाई अपने दोस्त की जान (video)

Wednesday, Jun 27, 2018 - 08:06 PM (IST)

इंटरनैशनल डेस्कः आज कल एक डॉग इंटरनैट पर रीयल हीरो बना हुआ हीरो इसलिए क्योंकि इसने काम ही  एेसा किया है। दरअसल कुत्ते का नाम ऑफिसर पॉन्चो है और इसने अपने साथी पुलिस वाले के लिए कार्डियोप्लमनरी रिससिटेशन (सीपीआर) परफॉर्म किया जिसके बाद से ये इंटरनेट का हीरो बन गया है। इसकी वीडियो को मैड्रिड पुलिस ने ट्वीट किया है जिसके बाद से इसे कई रीट्वीट्स मिले हैं और कई बार देखा गया है।


ट्रेनिंग से जुड़ी इस वीडियो में एक पुलिस वाला ज़मीन पर गिर जाता है और बेहोश होने का नाटक करता है। जैसे ही कुत्ते को ये दिखाई देता है वो तुरंत एक्शन में आ जाता है। बेहोशी का नाटक कर रहे पुलिस वाले के पास पहुंचकर पॉन्चो उसके सीन पर दबाव डालने लगता है। वीडियो में आप कुत्ते को पुलिस वाले से सीन पर उछल-उछल कर दबाव डालते देख सकते हैं। वीडियो में ये भी साफ दिखाई दे रहा है कि कुत्ता अपने मुंह को पुलिस वाले के पास ले जाकर चेक करता है कि वो सांस ले रहा है या नहीं, इसके तुरंत बाद पुलिस वाला उठकर खड़ा हो जाता है और ‘ज़िंदगी बचाने वाले’ कुत्ते को खूब पुचकारता है।

मैड्रिड पुलिस ने इस ट्वीट में लिखा है कि कुत्ता इकलौता जानवर है आपको आपसे ज़्यादा प्यार करता है। आपको बता दें कि सीपीआर एक प्रक्रिया है जिसके सहारे इंसानी शरीर को बेहोशी जैसी स्थिति से बाहर लाया जाता है। इस वीडियो को देखने वाले कई लोग ये सवाल भी खड़ा कर रहे हैं कि बाकी सब तो ठीक है लेकिन क्या एक कुत्ता सीपीआर परफॉर्म कर सकता है।        
 

 

Isha

Advertising