पुलिस ने कूड़ा फैंकने वाले कपल को ढूंढा, फिर दिए 14 लाख रुपए

Wednesday, Jan 01, 2020 - 02:52 PM (IST)

 

लंदन: इंग्लैंड में एक कपल के लिए क्रिसमस काफी खास हो गया।पुलिस ने बताया,"एक जोड़े के लिए क्रिसमस काफी अच्छा हो गया और इसके लिए रिसाईक्लिंग सेंटर के कर्मचारी बधाई के पात्र हैं। पिछले महीने हमें बताया गया था कि एक कार्डबोर्ड बॉक्स के अंदर उन्हें कुछ मिला है।"  पुलिस ने अपने फेसबुक पर लिखा,"स्टाफ के लोग बिजली का तार तलाश कर रहे थे तभी उन्हें एक बॉक्स दिखाई दिया जो दूसरे बॉक्स में फंसा हुआ था।

 

दूसरे बॉक्स में घरेलू सामान थे लेकिन इस बॉक्स में कुछ ऐसा था जिसने इन्हें हैरान कर दिया। " कूड़े में 15 हजार यूरो यानि करीब 14 लाख रुपया था। रीसाइक्लिंग सेंटर के कर्मचारियों ने वो पैसा देख लिया और पुलिस को बताया। पुलिस ने कहा,"सीसीटीवी को चेक किया गया और उन लोगों को पहचान लिया गया जिन्होंने ये बॉक्स यहां छोड़ा था।हमने उस गाड़ी की डिटेल निकाली जिसको चला कर वो यहां पहुंचे थे।नंबर प्लेट पहचानने वाले सिस्टम ने इसमें मदद की। "

 

पुलिस ने सोशल मीडिया अकाउंट पर लिखा,"पता चला कि ये गाड़ी पास में ही रहने वाले एक शख्स की है। हमने कपल का एड्रेस पता किया और वहां पहुंच गए। पुलिस ने कहा,"कपल ने बताया कि वो लोग एक रिश्तेदार का घर साफ करने गए थे जिनका हाल ही में देहांत हो गया था। वापस लौटते वक्त उन्होंने काफी कचरा, रिसाइकिल सेंटर पर छोड़ दिया था।"

 

फेसबुक पर आगे लिखा,"जब ये बात साफ हो गई कि सामान इस जोड़े ने ही छोड़ा था तब इन लोगों को राडस्टॉक पुलिस स्टेशन बुलाया गया।हालांकि ये साफ हो चुका था कि पैसा उनके रिश्तेदारों का था जो उन्होंने कहीं छुपाया हुआ था। "आखिर में पुलिस ने लिखा,"ये पैसा था 15000 यूरो और वो भी कैश। हम इसके लिए रिसाइक्लिंग सेंटर के स्टाफ को थैंक्स कहना चाहते हैं जिन्होंने इस तरह ईमानदारी दिखाई।"

Tanuja

Advertising