ओंटारियो चुनाव में जीते ये पंजाबी, सरकार में मिल सकता है खास ''पद''

Friday, Jun 08, 2018 - 12:14 PM (IST)

इंटरनैशनल डेेेस्कः कैनेडा के ओंटारियो प्रांत में डग फोर्ड की प्रोग्रेसिव कंजर्वेटिव (पी. सी) ने और एंड्रिया हॉर्वथ की एन.डी.पी. पार्टी ने शानदार प्रदर्शन किया है। 124 सीटों में से 76 पी. सी पार्टी ने चुनाव जीता है वहीं एन.डी.पी पार्टी 40 सीटें हासिल करने के बाद एक बहुत बड़ी पार्टी के रूप में सामने आई है।

लिबरल पार्टी, जो लगातार 15 वर्षों तक ओंटारियो  पर शासन कर रही है, को 2018 के चुनावों में बड़ी हार मिली। लिबरल पार्टी केवल सात सीटों में जीतने में कामयाब रही है। लिबरल पार्टी और ओन्टारियो कैथलीन विन पी सी  पार्टी के पूर्व प्रमुख के उम्मीदवार से केवल 181 वोट अतिरिक्त लाभ प्राप्त कर सकते हैं। विन कैथलीन को 17,802 वोट मिले, जबकि उनके प्रतिद्वधी किरण जोन को 17,621 वोट मिले।

ये है वो पंजाबी जिन्हें मिल सकता है विशेष स्थान
ओंटारियो में लिबरल पार्टी को जोरदार टक्कर देने वाली डग फार्ड की पार्टी अब प्रांत की कमान संभालेगी। चुनाव दौरान जीतने वाले पी.सी पार्टी के उम्मीदवारों को सरकार में खास अहूदा दिया जाएगा। ब्रैम्पटन वेस्ट पार्टी के अमोजोत संधू,  ब्रैम्पटन साउथ से प्रभमीत सिंह ने जीत हासिल की। अमरजोत संधू ने 490 वोटों से एन.डी.पी के जगरूप सिंह को हराया है। ब्रैम्पटन साउथ से प्रभमीत सिंह सरकारीयां ने 2733 के वोटों के फर्क से एन.डी.पी के परमजीत गिल को मात दी है। मिलटन से परम गिल से 5177 वोटों के बड़े  फर्क से लिबरल पार्टी के उम्मीदवार को हराया है। मिसीसागा से नीना तांगड़ी ने अपने विरोधी पार्टी यानि एन.डी.पी के उम्मीदवार को 8487 वोटों के फर्क से जीत हासिल की है।

कनाडा के ओंटारियो प्रांत में एन.डी.पी  की तरफ से जगमीत के भाई गुररतन सिंह ने चुनाव में शानदार जीत हासिल की है। गौरतलब है कि गुररतन जगमीत का छोटा भाई है और वह जगमीत की तरह एक वकील है। गुररतन  के जीत हासिल करने से काफी खुशी का माहौल देखा जा रहा है। गुररतन ने अपने सर्पोट करने वालों का दिल से धन्यवाद किया और कहां कि उन्हें जिताने में पंजाबियों का  सबसे बड़ा हाथ है।  जीत हासिल होने के बाद गुररतन और उनके सहयोगियों ने जमकर भांगड़ा किया।

Isha

Advertising