सिखों ने अमेरिकियों से कहा- हम भी तो आपके जैसे ही है

punjabkesari.in Saturday, Mar 24, 2018 - 01:19 PM (IST)

इंटरनैशन डेस्कः अमरीका में सिख धर्म के बारे में जागरूकता फैलाने औऱ वहां सिखों के खिलाफ होने वाली नसलभेदी घटनाओं पर विराम लगाने के लिए चलाए गए वी आप सिख को  सर्वाजनिक हित के मुद्धे को बढ़ावा देने के लिए उत्कृष्ठ जनसम्पर्क के कार्यक्रम का टॉप आवार्ड दिया गयी है। इस आवार्ड को पीआर कंपनी का आस्कर भी कहा जाता है।

ये फंक्शन का आयोजन पिछले हफ्त न्यूयार्क में किया गया था। ये कैपन पिछले साल नैशनल सिख कैपेन नाम के एनजीओ ने 13 अप्रैल वैसाखी वाले दिन शुरु किया गया था जो महीने में एक बार चला । इसका मकरद अमेरीकी लोगों में सिख धर्म को लकेर जागरूकता फैलाना था। इसमें 13 लाख लोगों ने हिस्सा लिया जिनमें से ज्यादातर लोग सिख थे वे अन्य हिंदू थे। एनजीओ की वैबसाइट से मिली जानकारी के मुताबिक कैपेन के तहर अमरीकी न्यूज चैनलों, वैबसाईटों पर सिखों के जुडी वीडियों दिखाई गई और लोगों को सिख धर्म के बारे में दिलचल्प बाते बताई गई।

कैपेन में अमरीका में रह रहे सिखों को फोकस करते हुए कहा गया है कि हम भी सिख अमेरीकी की तरह है हम भी किसी किस्म का भेदभाव नहीं करते। इस कैपेन का मुख्य उद्देश्य अमेरीकी लोगों को ये बताना था कि अलग पौशाक या दाढी रखने से सिख अलग नहीं हो जाता। वो भी आम लोगों की तहर जिंदगी जीते है और सब में प्यार बांटते है । उल्लेखनीय है कि अमेरीका में जहां जहां सिख रहते है उन्होंने अपने आस-पास के लोगों को इस कैपेन के बारे में बताया हुआ है तांकि वह उनका विश्वास जीत सके।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News