पुलिसवाले ने नमाज़ पढ़ रहे लोगों से पूछा- प्रेजिडेंट से बड़े हैं पैगंबर मोहम्मद? सरकार ने मांगी माफी

Tuesday, Apr 28, 2020 - 08:51 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क: दक्षिण अफ्रीका में पुलिस का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसपर सरकार को माफी मांगनी पड़ी। दरअसल यहां लॉकडाउन का उल्लंघन कर मस्जिद में नमाज पढ़ रहे लोगों को हटाने के दौरान एक पुलिसवाले ने पैगंबर मोहम्मद को लेकर विवादित टिप्पणी की थी। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया जिसके बाद सरकार में पुलिस मिनिस्टर को माफ़ी मांगनी पड़ी।

दक्षिण अफ्रीका के पुलिस मिनिस्टर भेकी सेले ने सोमवार को एक पुलिसवाले के अभद्र व्यवहार के लिए देश की जनता से माफ़ी मांगी। अल जजीरा के मुताबिक भेकी ने कहा कि ये 'ईशनिंदनीय' व्यव्हार है और सीके दोषी को उचित सजा दी जाएगी। वीडियो में साफ़ देखा जा सकता है कि एक पुलिस टीम लॉकडाउन का उल्लंघन कर मस्जिद में नमाज़ पढ़ रहे लोगों को हिरासत में लेने के लिए पहुंची थी। इसी दौरान एक पुलिसकर्मी ने लोगों के साथ अभद्रता करनी शुरू कर दी।

वीडियो में पुलिसवाला लोगों से बार-बार सवाल करता नज़र आता है- क्या तुम राष्ट्रपति से बड़े हो, क्या तुम्हारे पैगंबर मोहम्मद राष्ट्रपति से बड़े हैं? भेकी ने कहा कि हम पुलिस डिपार्टमेंट और सरकार की तरफ से मुस्लिम समुदाय से इस व्यव्हार के लिए माफ़ी मांगते हैं। ये मामला दक्षिण अफ्रीका के मापुलंगा प्रोविंस का बताया जा रहा है। पुलिस की तरफ से जारी एक बयान में भी कहा गया है कि इस तरह के व्यवहार की फ़ोर्स में कोई जगह नहीं है, इसे बिलकुल भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। हालांकि पुलिस ने माना है कि मस्जिद में इकठ्ठा होकर लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन किया जा रहा था।
 

shukdev

Advertising