PHOTOS: अविश्वसनीय 80 साल के बच्चे का हुआ जन्म !

Saturday, Oct 01, 2016 - 06:01 PM (IST)

डोंडी: दुनियाभर में कई अजीबोगरीब किस्से देखने और सुनने को मिलते हैं। एेसा ही एक बांग्लादेश में जन्मा नवजात चर्चा का विषय बना हुआ है। इस बच्चे का जन्म दक्षिण पश्चिमी बांग्लादेश के मागुरा जिले में हुआ है।इस नवजात के चेहरे पर पड़ी झुर्रियां से एेसा लगता है जैसे उसकी उम्र 80 के करीब हो। इस बच्चे के जन्म के बाद डॉक्टर्स भी हैरान हैं जबकि माता-पिता इसे एक चमत्कार मान रहे हैं।


40 लाख लोगों में से कोई एक व्यक्ति होता है सिंड्रोम का शिकार
डॉक्टर्स के मुताबिक, 40 लाख लोगों में से कोई एक व्यक्ति इस तरह के सिंड्रोम का शिकार होता है जिसे मैडिकल वर्ल्ड में हचिनसन-गिलफोर्ड प्रोगेरिया सिंड्रोम का नाम दिया गया है। इस सिंड्रोम का शिकार हुए लोग अपनी सामान्य उम्र से बढ़े दिखाई देते है।इस नवजात की आंखे बढ़ी ,पीठ पर ढेर सारे बाल, चेहरे और त्वचा पर झुर्रियां हैं।

इस बीमारी का नहीं है कोई ईलाज 
ऊधर बच्चे के पिता बिस्वजीत पेट्रो बच्चे के जन्म से काफी खुश है और उनका कहना है कि हम केवल भगवान का शुक्रिया अदा कर सकते हैं। मेरा बच्चा कैसा दिखाई देता है। इससे दुखी होने की जरूरत नहीं बल्कि वो जैसा भी है हम उसे वैसे ही स्वीकार करेंगे। हालांकि डॉक्टर्स के पास भी इस बीमारी का कोई ईलाज नहीं है। उनके अनुसार इस सिंड्रोम से पीड़ित बच्चे ज्यादातर 13 साल तक ही जी पाते हैं।

Advertising