श्रीलंका छुट्टी मनाने गया था पत्रकार, खा गया मगरमच्छ

Saturday, Sep 16, 2017 - 12:38 AM (IST)

श्रीलंकाः छुट्टी मनाने श्रीलंका गए ब्रिटिश पत्रकार की मगरमच्छ के हमले के कारण मौत हो गई। वे गुरुवार से लापता चल रहे थे। ‘फाइनेंसियल टाइम्स’ के पॉल मैक्कलीन श्रीलंका के पूर्वी तट के निकट पनामा गांव में अपने दोस्तों के साथ घूम रहे थे। उनके गुरुवार को स्थानीय समयानुसार करीब तीन बजे लापता होने की सूचना मिली। कोलंबो से करीब 200 किलोमीटर पूर्व में स्थित गांव में एक पुलिस प्रवक्ता ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘हमें उनका शव मिला है।’’ 

अधिकारी ने कहा कि शव को पोस्टर्माटम के लिए भेजा गया है। ऐसा प्रतीत होता है कि मैक्कलीन जब शौच के लिए अपने दोस्तों से अलग हुए थे, उसी समय मगरमच्छ ने उन पर हमला किया। उनका शव बाद में प्राप्त हुआ। स्थानीय लोगों के मुताबिक, क्षेत्र में अक्सर मगरमच्छ  आते रहते हैं। ‘फाइनेंसियल टाइम्स’ में प्रकाशित एक रिपोर्ट के अनुसार युवा रिपोर्टर दो साल पहले स्रातक प्रशिक्षु के रूप में अखबार से जुड़े थे।

श्रीलंका पुलिस ने शुक्रावर को ब्रिटेन के पत्रकार पॉल मैक्कलीन का शव बरामद कर लिया। ऐसी आशंका है कि वह मगरमच्छ के हमले में मारे गए थे। गोताखोरों ने राजधानी कोलंबो से 360 किलोमीटर दूर पूर्व में स्थित पनामा के तटीय गांव में मैक्कलीन का शव समुद्र की रेत में दबा बरामद किया।

पुलिस अधिकारी ने ‘एएफपी’ को फोन पर बताया, ‘उनके दाहिने पैर पर छह-सात घाव हैं। शव उसी जगह रेत में दबा पाया गया, जहां उन्हें आखिरी बार देखा गया था।’ अधिकारी ने बताया कि ऐसा माना जा रहा है कि मगरमच्छ कल दोपहर मैक्कलीन को खींच कर ले गया था। पोस्टमार्टम के बाद ही मौत के सही कारण का पता चल पाएगा।

ब्रिटेन के मीडिया की खबरों के अनुसार ‘फाइनेंशल टाइम्स’ के लिए काम करने वाले मैक्कलीन अपने दोस्तों के साथ छुट्टियां बिताने श्रीलंका गए थे।

Advertising