दुबई में भारतीय ड्राइवर की खुली किस्मत, लॉटरी में जीते 21 करोड़

Sunday, Apr 08, 2018 - 12:37 AM (IST)

दुबई: दुबई में ड्राइवर की नौकरी करने वाला केरल का एक शख्स रातों-रात करोड़पति  बन गया है। दरअसल केरल के जॉन वर्गीज साल 2016 में दुबई गए थे। वहां पर वो एक प्राइवेट कंपनी के लिए ड्राइवर का काम करते है। जॉन वर्गीज ने लॉटरी में पैसे लगाए थे, जिससे उन्होंने 12 मिलियन दिरहम जीते हैं। भारतीय रुपए में देखें तो लगभग 21.21 करोड़ रुपए लॉटरी से जीत लिए हैं।

उनकी 12 मिलियन दिरहम (तकरीबन 21 करोड़ रुपए) की लॉटरी लगी है। दुबई एयरपोर्ट पर लॉटरी निकली थी। लॉटरी जीतने के बाद जॉन काफी खुश हैं। उन्होंने स्थानीय मीडिया को बताया कि मुझे यकीन नहीं हो रहा था कि मैं इतना बड़ा इनाम जीत गया हूं, अप्रैल फूल हाल ही में गया है। मुझे लगा कि मेरे दोस्त मिलकर मेरी टांग खींच रहे हैं। जो फोन आया था, वह भी मुझे फर्जी लगा।

जॉन ने पक्के सबूत मिलने के बाद भी काफी देर तक केरल में अपने परिवार को कुछ नहीं बताया था। जॉन ने कहा कि वह पैसे को चार दोस्तों में बांट देंगे, लेकिन सबसे पहले वह एक स्मार्टफोन खरीदना चाहते हैं। जीते गए पैसों का क्या करोगे? पूछने पर जॉन ने कहा, मेरा छोटा सा परिवार है, बीवी है और दो बच्चे हैं। मैं उनके भविष्य के लिए निवेश करूंगा। शिक्षा के लिए पैसे बचाने से अच्छा कुछ और नहीं हो सकता।

जॉन ने कहा कि वह अपने पुराने दिनों और दोस्तों को नहीं भूल सकते और उनको भी कुछ पैसा देंगे। जॉन ने आगे कहा, मैं कुछ पैसे जरूरतमंदों की मदद के लिए भी रखूंगा।उल्लेखनीय है कि केरल का ही एक युवक यही लॉटरी पहले भी जीत चुका है। पिछले साल अक्टूबर, इससे पहले केरल का ही एक और नागरिक यूएई में लॉटरी जीत चुका है।

shukdev

Advertising