हाफिज सईद को लेकर अमरीका ने लगाई पाक को लताड़, खुलेआम घूमने पर उठाए सवाल

Friday, May 18, 2018 - 12:06 PM (IST)

इंटरनैशनल डेस्कः भारत के बाद अब अमरीका ने भी पाकिस्तान के लताड़ना शुरू हो गया है। अमरीका ने भारत और मोदी सरकार के साथ रिश्‍तों पर अहम बयान दिया है। शुक्रवार को अमेरिकी विदेश विभाग ने कहा कि हमारी सरकार ने जमात-उद-दावा के सरगना के सिर पर ईनाम रखा है और वह पाकिस्तान में खुलेआम घूम रहा है। यह अमेरिका के लिए गंभीर चिंता का कारण है। विदेश विभाग की प्रवक्ता हेथर नुअर्ट ने यह बात मुंबई हमले पर पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के बयान पर पूछे गए सवाल पर कही। 

अमेरिकी विदेश विभाग की प्रवक्‍ता हीथर नाउर्ट ने बुधवार को रूटीन मीडिया ब्रीफिंग में कहा, 'भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार के साथ हमारा बहुत मजबूत रिश्‍ता है। इसके साथ ही भारतीय विदेश विभाग के साथ भी हमारा काफी अच्‍छा संपर्क है।'

बता दें कि कुछ दिनों पहले ही नवाज शरीफ के एक विवादित बयान से पाकिस्‍तान में हंगामा हुआ था। एक पाकिस्तानी अखबार में नवाज शरीफ की एक बातचीत प्रकाशित हुई थी। इसमें नवाज़ शरीफ ने स्वीकार किया था कि मुंबई पर 2008 में हुए आतंकी हमले में पाकिस्तान का हाथ था। मुंबई हमले हमले में पाकिस्तान का हाथ होने की बात को को देश की नेशनल सिक्योरिटी कमेटी गलत बता चुकी है।

Isha

Advertising