ट्रंप ने सुंदर पिचाई को लेकर की बड़ी गलती, सोशल मीडिया पर उड़ा मजाक

Saturday, Mar 30, 2019 - 02:35 PM (IST)

सैन फ्रांसिस्कोः अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप एक बार सोशल मीडिया के निशाने पर आ गए हैं। दरअसल ट्रंपने अपने ट्वीट में सुंदर पिचाई को गूगल का प्रेसिडेंट बताया है जबकि पिचाई गूगल में बतौर चीफ एक्जीक्यूटिव ऑफिसर के तौर पर काम करते हैं। यह पहला मौका नहीं है जब ट्रंप ने ऐसी गलती की है। ट्रंप ने ट्वीट किया, ''अभी गूगल के प्रेसिडेंट सुंदर पिचाई से मुलाकात हुई। वह बढ़िया काम कर रहे हैं। पूरी तरह से अमेरिकी सेना को समर्पित हैं न कि चीनी सेना को।''

गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई बुधवार को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात के लिए व्हाइट हाउस पहुंचे थे। इसके बाद ट्रंप ने कहा कि गूगल अमेरिकी सेना के लिए प्रतिबद्ध है, चीन की सेना के लिए नहीं। इसी महीने ट्रंप ने कहा था कि गूगल चीन की सेना की मदद कर रहा है, लेकिन हमारी नहीं। डोनाल्ट ट्रंप ने ट्वीट किया- ''गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई से मुलाकात की। वह अच्छा काम कर रहे हैं। यह मुलाकात काफी अच्छी रही।
 

पिचाई ने हमें आश्वस्त किया कि वे पूरी तरह अमेरिकी सेना के लिए प्रतिबद्ध हैं, ना कि चीन की मिलिट्री के लिए।'' ट्रंप ने लिखा, "हमने राजनीतिक पारदर्शिता और अन्य दूसरे मुद्दों पर भी बात की। यह भी चर्चा हुई कि गूगल हमारे देश के लिए क्या कर सकता है। मुलाकात बेहद अच्छी रही।'' ट्रंप ने पिचाई से मुलाकात के तुरंत बाद ट्वीट किया, लेकिन गूगल सीईओ ने इस संंबंध में कोई ट्वीट नहीं किया। हालांकि, गूगल के प्रवक्ता ने कहा कि राष्ट्रपति के साथ लाभकारी चर्चा करके हम काफी खुश हैं।

 

Tanuja

Advertising