थाइलैंडः गुफा में फंसे 12 फुटबाॅलरो की तलाश की तेज, अभिभावक भी कर रहें है प्रार्थना

punjabkesari.in Tuesday, Jun 26, 2018 - 03:14 PM (IST)

इंटरनैशनल डेस्कः उत्तरी थाइलैंड में कई मीटर लंबी गुफा में पानी भरने और कई दिनों से उसमें 12 बच्चों के फंसे होने से परेशान अभिभावकों ने बच्चों की कुशलता के लिए गुफा के बाहर प्रार्थनांए कीं वहीं नौसेना के गोताखोरों ने आज फिर खोज अभियान शुरू किया।
PunjabKesari
युवा फुटबाल टीम और उनके कोच शनिवार को गुफा में गए थे और माना जा रहा है कि भारी बारिश के बाद गुफा के मुख्य द्वार में पानी भर जाने के कारण वे भीतर फंस गये। उनकी तलाश में सैकड़ों लोगों को लगाया गया है।  म्यामां और लाओस की सीमा से लगी इस गुफा के बाहर परेशान परिजन इकठ्ठा हैं और बच्चों की सकुशल वापसी के लिए प्रार्थना कर रहे हैं।
PunjabKesari
स्थानीय मीडिया में दिखाए जा रहे फुटेज में अभिभावक यह कहते दिखाई दे रहे हैं कि मेरे बच्चे तुम्हें लेने के लिए मैं यहां हूं। ’’      एक अन्य महिला चिल्ला रही है कि  घर आ जाओ मेरे बच्चे। इन बच्चों की उम्र 11 से 16 वर्ष के बीच है। माना जा रहा है कि बारिश का पानी भरने के बाद बच्चे और उनका कोच गुफा में और भीतर की ओर चले गये।
PunjabKesari
बच्चों की तलाश में नेवी सील गोताखोर उत्तरी ङ्क्षचयांग राई प्रांत में स्थित गुफा में ऑक्सीजन टैंक तथा खाद्य पदार्थ ले कर आज सुबह घुसे। यहां लगातार हल्की बारिश हो रही है।  नेवी सील ने अपने फेसबुक पेज में कहा , ‘‘ हमारी टीम सुबह गुफा के अंदर गई है और वह गुफा के अंत तक जाएगी। ’’     


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News