See More

वायरस के डर से मलेशिया, थाईलैंड ने रोकी क्रूज जहाजों की एंट्री

2020-03-08T15:01:53.943

कुआलालंपुर: मलेशिया और थाईलैंड ने कोरोना वायरस फैलने की आशंका के चलते एक क्रूज जहाज को अपने बंदरगाहों पर खड़ा करने की इजाजत देने से मना कर दिया। एक अधिकारी ने रविवार को बताया कि इस जहाज पर कई इतालवी नागरिकों समेत करीब 2,000 लोग सवार हैं। कोस्टा फोर्चूना के संचालक के मुताबिक उसे सबसे पहले शुक्रवार को थाईलैंड के मशहूर पर्यटन स्थल फुकेट से वापस भेज दिया गया जबकि जहाज में वायरस से संक्रमित एक भी व्यक्ति सवार नहीं है।

 

कोस्टा क्रूजेज कंपनी ने ट्विटर पर कहा कि थाईलैंड के अधिकारियों ने “उन इतालवी नागरिकों पर प्रतिबंध लगाए हैं जो पिछले 14 दिनों में इटली से आए-गए हैं।” मलेशियाई अधिकारियों के मुताबिक जहाज में करीब 64 इतालवी नागरिक सवार हैं। वायरस के चलते इटली में 230 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। स्थानीय नेता फी बून पोह ने बताया कि पोत को शनिवार को उत्तरी मलेशिया के पेनांग में तट पर खड़ा करने की कोशिश की गई लेकिन उसे प्रवेश नहीं मिला।

 

उन्होंने बताया कि यह फैसला इसलिए लिया गया क्योंकि मलेशिया ने देश के बंदरगाहों में सभी क्रूज जहाजों के प्रवेश को प्रतिबंधित करने का फैसला किया है। मलेशिया के स्टार समाचार-पत्र ने भी प्रतिबंध लगने की खबर दी थी। फी ने बताया कि मलेशिया में प्रवेश की इजाजत नहीं मिलने के बाद पोत अब पड़ोस के सिंगापुर की तरफ जा रहा है।  


Tanuja

Related News