टेक्सासः दरवाजे से गोलियां दागते हुए अंदर घुसा था बंदूकधारी, 30 मिनट रहा स्कूल में मौजूद

Sunday, May 20, 2018 - 12:21 PM (IST)

इंटरनैशनल डेस्कः अमरीका के टेक्सास के एक स्कूल में हुई गोलीबारी को अंजाम देने वाला संदिग्ध करीब 30 मिनट तक स्कूल के भीतर रहा और अपने मंसूबे पूरे करता रहा। घटना के प्रत्यक्षर्दिशयों का ऐसा कहना है। उन्होंने बताया कि संदिग्ध किशोर कला की कक्षा के दरवाजे में गोली दागते हुए भीतर घुसा जिससे खिड़की का शीशा टूट गया। घबराए हुए छात्र उसे अंदर आने से रोकने के लिए प्रवेश दरवाजे के पास पहुंच गए।

अधिकारियों ने बताया कि दिमित्रिओस पगाउटिज ने इसके बाद फिर दरवाजे पर गोली चलाई जो एक छात्र के सीने में जा लगी। उसके बाद वह चार कक्षाओं के अहाते में 30 मिनट तक ठहरा रहा और पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण करने से पहले वह सात छात्रों और दो शिक्षकों की जान ले चुका था। प्रथम वर्ष के छात्र एबेल सेन मिगुअल ने अपने दोस्त क्रिस स्टोन को दरवाजे पर दम तोड़ते हुए देखा। मिगुअल को भी बाएं कंधे पर चोट आई है। उसने और बाकियों ने मरने का नाटक कर खुद को बचाया। उसने बताया , हम जमीन पर तितर - बितर पड़े हुए थे। 

गालवेस्टन काउंटी के जज मार्क हेनरी ने कहा कि उन्हें नहीं लगता कि शुक्रवार को हुए हमले में 30 मिनट तक लगातार गोलियां चली हों और उनका यह मूल्यांकन अन्य अधिकारियों द्वारा कही गई बातों से मेल भी खाता है जिनका कहना है कि सुरक्षा बलों ने जल्द ही बंदूकधारी पर काबू पा लिया था लेकिन अधिकारियों ने घटनाक्रम की बिलकुल सटीक और विस्तृत जानकारी नहीं दी थी।  एक अन्य छात्रा ब्रियाना किं्वटेनिला ने कहा कि वह बेहद डर गई थी और उसे लगा कि वह अब कभी अपने परिवार के पास नहीं लौट पाएगी। वहीं घटना के बाद पहली बार बयान जारी करने वाले पगाउटिज के परिवार का कहना है कि उन्हें यकीन नहीं हो रहा है कि पगाउटिज ऐसा काम कर सकता है। वे इस घटना के बाद से सदमे में हैं। 

Isha

Advertising