सोमालिया में होटल पर आतंकी हमला, 29 की मौत

Sunday, Oct 29, 2017 - 09:10 PM (IST)

मोगादिशु: सोमालिया की राजधानी मोगादिशु के एक होटल पर इस्लामिक आतंकवादियों के हमले में 29 लोगों की मौत हो गई है। इस होटल को आतंकवादियों के कब्जे से मुक्त कराने में सुरक्षा बलों को 12 घंटे लगे हैं।

एक पुलिस अधिकारी ने रविवार को बताया कि इस हमले में कम से कम 29 लोगों की मौत हुई हैं 12 पुलिस अधिकारी हैं। आतंंकवादियों ने एक महिला मादोबे नूनवो की गला काट कर हत्या कर दी है और उसके तीन ब‘चों की गोली मार कर हत्या कर दी गई है। पुलिस ने बताया कि कार्रवाई के बाद तीन आतंकवादियों को जीवित पकड़ लिया गया है और दो आतंकवादियों ने खुद को विस्फोटकों से उड़ा लिया।

कुछ आतंकवादी होटल में बनाए गए बंधकों के रूप में बाहर निकलने में कामयाब रहे।यह हमला शनिवार शाम पांच नाशाहाब्लोद होटल पर हुआ था और आतंकवादियों ने इसके दोनों गेटों के प्रवेश द्वारों पर विस्फोटकों से भरे वाहनों को टकरा दिया था। इस हमले की जिम्मेदारी आतंकवादी संगठन अल शबाब ने ली है। अल शबाब का कहना है कि हमले में 40 लोगों की मौत हुई है। 

इससे पहले 14 अक्टूबर को दो बम धमाकों में कम से कम 358 लोगों की मौत हुई थी जो सोमालिया के इतिहास का सबसे बड़ा हमला माना जाता है। उन हमलों की जिम्मेदारी अल शबाब संगठन ने नहीं ली लेकिन हमलों में जो कार्यप्रणाली अपनाई गई वह अल शबाब की तरफ ही संकेत करती है। 

Advertising