सर्जिकल स्ट्राइक का असर, PoK ट्रेनिंग कैंप से भागे 300 आतंकी

Saturday, Oct 01, 2016 - 12:55 PM (IST)

नई दिल्ली: भारतीय सेना के सर्जिकल स्ट्राइक का असर पाकिस्तान में साफ देखने काे मिल रहा है। पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के आतंकी ट्रेनिंग कैंप्स में आतंकी बेहद खौफ में हैं। खुफिया रिपोर्ट के मुताबिक, सर्जिकल स्ट्राइक से पहले ट्रेनिंग कैंप्स में 500 से ज्यादा आतंकी थे, लेकिन भारत के सर्जिकल स्ट्राइक के बाद 300 आतंकी भाग गए हैं और  अब करीब 200  आंतकी ही बचे हैं। 

पाक सैनिक ठिकानों में बदले आतंकी कैंप्स
पाकिस्तानी एजेंसी ISI ने पहले ही 18 आतंकी ट्रेनिंग कैंप्स को अपने सैनिक ठिकानों में बदल दिया था। लेकिन बाकी बचे 24 ट्रेनिंग कैंप्स को आतंकियों ने खाली कर दिया है। खाली कराए गए आतंकी कैंप्स में मुज़फ़्फ़राबाद के नज़दीक का लश्कर का मानशेरा का वो कैंप भी है जिसमे 26/11 के आतंकियों को ट्रेनिंग मिली थी। ख़ुफ़िया एजेंसियों की जानकारी के मुताबिक, आतंकियों में खौफ है कि अगला सर्जिकल स्ट्राइक कहीं उनके कैंप पर ना हो जाए।

खौफ के मारे घर लौटे आंतकी
रिपोर्ट के मुताबिक, आतंकी या तो अपने घरों में लौट गए हैं या फिर पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI ने उन्हें पीओके में ही सुरक्षित ठिकानों पर पहुंचा दिया है। खुफिया एजेंसियों के मुताबिक, जैश, लश्कर और हिजबुल के 200 से ज्यादा आतंकी ट्रेनिंग के बाद घुसपैठ के लिए तैयार बैठे थे। लेकिन सर्जिकल हमले के बाद आतंकियों का कहना है कि वह इस तरह की लड़ाई में बेवजह मारे जाएंगे जबकि मुकाबला करने की जिम्मेदारी पाकिस्तान की सेना की है। 

Advertising