ऑपरेशन ऑलआउट से आतंकी संगठनों में खलबली, निशाने पर आतंकी सलाउद्दीन

Thursday, Feb 08, 2018 - 10:12 AM (IST)

इस्लामाबादः पाकिस्‍तान के आतंकी संगठनों में इन दिनों जहां कश्‍मीर में सेना द्वारा चलाए जा रहे ऑपरेशन ऑल आउट के बाद  आतंकी संगठनों में एक बौखलाहट दिखाई दे रही है वहीं आतंकी सैयद सलाउद्दीन के नाम पर बड़ी खींचतान मची हुई है।

 खबरों की मानें तो  यह बौखलाहट  इसलिए है क्‍योंकि इस ऑपरेशन के दौरान सेना ने कई आतंकियों को ढेर करने में सफलता हासिल की है। एक के बाद आतंकियों के बड़े नाम ढेर कर दिए गए हैं। आलम यह भी है कि अब इन संगठनों को अपना नेता बनाने लायक चेहरा भी बामुश्किल से ही मिल पा रहा है। इससे आतंकी संगठनों में खलबली मची है और यही वजह है कि विभिन्‍न संगठन अब सलाउद्दीन को उसके पद से हटा देना चाहते हैं। मीडिया में आई खबरों के बाद अब सलाउद्दीन ने भी अपने इस्‍तीफे की पेशकश की है।

 बता दें कि सलाउद्दीन को हटाने की पैरवी करने वालों में खुद हाफिज सईद और मौलाना अजहर का नाम भी शामिल है। अजहर वही इंसान है जिसको दिसंबर 1999 में आतंकियों द्वारा अपहृत विमान इंडियन एयरलाइंस 814 के बदले छोड़ दिया गया था। इस विमान को आतंकियों ने काठमांडू से उड़ान भरने के बाद अपहृत किया था। रिपोर्टस की मानें तो इन्‍होंने ISI से लश्कर और जैश के चीफ ने सलाउद्दीन को हटाने की मांग की है। आईएसआई का भी मन अब उसको हटाने पर लग रहा है। वह अब हिजबुल मुजाहिदीन के कमांडर अमीर खान और इम्तियाज खान को आतंकी संगठन की कमान सौंपना चाहती है था।

Advertising