पुलिस स्टेशन में भयानक विस्फोट! 5 पुलिसकर्मी और लॉकअप में एक संदिग्ध घायल

punjabkesari.in Saturday, Jul 20, 2024 - 05:26 PM (IST)

हैदराबाद (पाकिस्तान) : बुधवार सुबह जमशोरो पुलिस स्टेशन (पीएस) का एक बड़ा हिस्सा विस्फोट की वजह से ढह गया, जिसमें पांच पुलिसकर्मी और लॉकअप में एक संदिग्ध घायल हो गया। पुलिस अधिकारियों का मानना ​​है कि स्टेशन के मालखाने में रखे हथगोले में विस्फोट की वजह से विस्फोट हुआ। हालांकि, विस्फोट के वास्तविक कारण का पता लगाने के लिए जांच शुरू कर दी गई है।

घायलों में एएसआई मुहम्मद बक्स दावाच और रसूल बक्स नारेजो, हेड कांस्टेबल अब्दुल लतीफ पंहवार, कांस्टेबल गुलाम मुहम्मद और इरशाद अली शामिल हैं। गिरफ्तार संदिग्ध जमशेद संजरानी भी विस्फोट में घायल हो गया। सभी को हैदराबाद के लियाकत यूनिवर्सिटी अस्पताल में भर्ती कराया गया। पुलिस स्टेशन के अंदर खड़ी चार मोटरसाइकिल और दो रिक्शा नष्ट हो गए।

एसएसपी तारिक नवाज ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि विस्फोट के तुरंत बाद पुलिस स्टेशन को सील कर दिया गया और बम निरोधक दस्ते की एक टीम को परिसर का निरीक्षण करने के लिए बुलाया गया। इस बीच, डीआईजी तारिक रज्जाक धारेजो, जो तुरंत मौके पर पहुंचे, ने आतंकवाद की संभावना से इनकार किया। उन्होंने यह भी उल्लेख किया कि मालखाने में रखे गए हथगोले संभावित कारण प्रतीत होते हैं।

सिंध के मुख्यमंत्री सैयद मुराद अली शाह और गृह मंत्री जियाउल हसन लंजर को भी घटना के बारे में जानकारी दी गई। लंजर ने डीआईजी को घायलों को गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवा प्रदान करने का निर्देश दिया। नाम न बताने की शर्त पर एक पुलिस अधिकारी ने सवाल उठाया कि जब संदिग्धों से बरामदगी के तुरंत बाद ऐसे विस्फोटक पदार्थों को निष्क्रिय कर दिया जाता है तो ग्रेनेड कैसे फट सकते हैं। घटना की एफआईआर गुरुवार रात तक दर्ज नहीं की जा सकी थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News