Corona effect: छात्रों को हाथ धोने की याद दिलाने के लिए टीचर का अनोखा आइडिया वायरल

Thursday, Mar 12, 2020 - 05:22 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः कोरोना वायरस से बचने के लिए लोग विभिन्न उपायों को आजमा रहे हैं। लोग फेस मास्क लगाने, हैंड सेनिटाइजर का इस्तेमाल करने, हाथ धोने, बीमार लोगों से दूर रहने सहित खुद को सुरक्षित रखने के लिए कोरोनोवायरस के प्रकोप के बाद जीवन के अनुकूल होने की कोशिश कर रहे हैं। इस बीच एहतियाती उपायों को ध्यान में रखते हुए एक टीचर ने अपने छात्रों को वायरस से बचाने के लिए हाथ धोने के लिए अनोखे अंदाज में प्रेरित किया है। टीचर का यह सुपर आइडिया सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

फेसबुक पर साझा की गई एक पोस्ट में तीसरी कक्षा की टीचर वुड्स ने लिखा है कि वह छात्रों को हाथ धोने की याद दिलाने के लिए एक स्टाम्प का इस्तेमाल कर रही हैं। वह छात्रों के हाथ में स्टाम्प्स लगा रही हैं, जिसमें उनका नाम मिस वुड्स लिखा है। पोस्ट में कहा गया है कि यदि यह दिन के अंत तक हाथ धोने की वजह से चला जाता है, तो छात्रों को पुरस्कार मिलता है। इस फेसबुक पोस्ट में बच्चों के हाथों पर स्टाम्प की तस्वीरें भी शेयर की गई हैं। वुड्स ने दो मार्च को इस पोस्ट को शेयर किया था, जिसे अब तक 49 हजार से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं और 76 हजार से अधिक बार शेयर किया गया है और करीब सात हजार लोगों ने इस पोस्ट पर कमेंट किया है।

लिहाजा, यह कहने की जरूरत नहीं है कि यह पोस्ट वायरल हो चुकी है। कई लोगों ने कमेंट पोस्ट करते हुए कहा कि वे भी इसे आजमाएंगे। बताते चलें कि कोरोना वायरस को विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने महामारी घोषित कर दिया है। दुनियाभर के 109 देशों में एक लाख 26 हजार 380 से ज्यादा लोग इस बीमारी से संक्रमित हो चुके हैं और मृतकों का आंकड़ा बढ़कर 4,635 पर पहुंच चुका है। इस बीच वायरस के खौफ से बचने के लिए लोगों को तरह-तरह से जागरुक किया जा रहा है और लगातार हाथ धोने के लिए कहा जा रहा है। कई देशों ने मिलते समय अभिवादन के लिए हाथ मिलाने और गले लगने या किस करने पर प्रतिबंध लगा दिया है।

Tanuja

Advertising