अफगानिस्तान में तालिबान ने  ISIS ठिकानों को बनाया निशाना, कई आतंकवादी किए ढेर

Sunday, Mar 19, 2023 - 03:30 PM (IST)

काबुलः अफगानिस्तान में  तालिबान ने ISIS के ठिकानों को निशाना बनाकर की कार्वाई में कई आतंकियों को ढेर कर दिया । तालिबान के प्रवक्ता जबीउल्लाह मुजाहिद ने शनिवार को कहा कि तालिबान सुरक्षा बलों ने बल्ख प्रांत के मजार-ए-शरीफ में विद्रोहियों के खिलाफविशेष अभियान शुरू किया है। मुजाहिद के अनुसार, अभियान शुक्रवार देर रात तक चला और इसके परिणामस्वरूप, ISIS के कई आतंकवादी मारे गए और तालिबान सुरक्षा बल का एक सदस्य घायल हो गया। खामा प्रेस द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार स्थानीय सूत्रों ने भी मजार-ए-शरीफ के दश्त शोर इलाके में तालिबान सुरक्षा सैनिकों और विद्रोहियों के बीच झड़प की सूचना दी। 
 
 
एक आधिकारिक बयान के अनुसार, मजार-ए-शरीफ में शुक्रवार रात के ऑपरेशन में मारे गए दाएश के पांच आतंकवादी ताजिकिस्तान और उज्बेकिस्तान के नागरिक थे। बल्ख के पुलिस प्रवक्ता मोहम्मद आसिफ वजीर ने पझवोक अफगान न्यूज को बताया कि मजार-ए-शरीफ में खुफिया-आधारित अभियानों के तहत आईएसआईएस के तीन ठिकानों को नष्ट कर दिया गया है। 

 

बल्ख में अधिकारियों ने हाल ही में आठ विद्रोहियों और अपहरणकर्ताओं की हत्या का दावा किया था। हालांकि, मृतक के रिश्तेदारों ने कहा कि पीड़ित निर्दोष थे और एक निर्माण कंपनी के लिए काम करते थे। बता दें कि ISIS लड़ाकों ने पूरे अफगानिस्तान,  खासकर उत्तरी प्रांतों में अपने हमले तेज कर दिए हैं । अफगानिस्तान में संयुक्त राष्ट्र सहायता मिशन (UNAMA) के अनुसार, ISIS आतंकवादी पिछले कुछ महीनों में काबुल में कई घातक हमलों के लिए जिम्मेदार रहे हैं, जिनमें रूसी दूतावास, पाकिस्तानी दूतावास और चीनी नागरिकों को ठहराने वाले एक होटल पर हमले शामिल हैं।

Tanuja

Advertising