ताइवान के अस्पताल में आग से 8 लोगों की मौत, 'क्रैथॉन' के कारण हालात और बिगड़े

punjabkesari.in Thursday, Oct 03, 2024 - 11:57 AM (IST)

International Desk: ताइवान के दक्षिणी हिस्से में स्थित एक अस्पताल में गुरुवार को आग लगने से कम से कम 8 लोगों की मौत हो गई। इस दौरान ताइवान को टाइफून 'क्राथॉन' ने बुरी तरह प्रभावित किया है।  यह आग पिंगटुंग काउंटी में लगी, जहां टाइफून क्रैथॉन ने भारी बारिश और तेज हवाओं के साथ दस्तक दी है। इस तूफान की वजह से कई हिस्सों में जनजीवन ठप हो गया है। मृतकों की मौत धुएं के कारण दम घुटने से हुई है। आग लगने की वजह की जांच की जा रही है।


ये भी पढ़ेंः  ताइवान में क्रैथॉन की दस्तक: 2 लोगों की मौत व 100 से ज्यादा घायल, स्कूल-सरकारी कार्यालय बंद

पास के सैन्य बेस से सैनिकों को बुलाकर मेडिकल स्टाफ और फायरफाइटर्स की मदद की गई, जिन्होंने मरीजों को बाहर निकालने और आग बुझाने में मदद की। रिपोर्ट्स के मुताबिक, 176 मरीजों को अस्पताल से बाहर लाकर तुरंत एंबुलेंस में शिफ्ट किया गया। कुछ मरीजों को बारिश से बचाने के लिए तिरपाल का इस्तेमाल किया गया। उन्हें पास के सुरक्षित स्थानों पर भेजा गया है।

 

टाइफून क्राथॉन ने काओशुंग शहर में 126 किमी प्रति घंटे (78 मील प्रति घंटे) की रफ्तार से हवाओं के साथ दस्तक दी। ताइवान के मौसम विभाग ने बताया कि पिछले पांच दिनों से यह तूफान धीरे-धीरे दक्षिणी और पूर्वी हिस्सों को प्रभावित कर रहा है, जिससे हजारों लोग पहाड़ी और निचले इलाकों से हटाए गए हैं। काओशुंग और पिंगटुंग काउंटी के लोगों को चेतावनी दी गई है कि वे तूफान के केंद्र के गुजरने के दौरान घर से बाहर न निकलें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Related News