US के बाद ताइवान ने दिया चीन को झटका, टिकटॉक को राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा घोषित किया

Sunday, Mar 24, 2024 - 12:59 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः अमेरिका द्वारा हाल ही में  चीन के टिकटॉक एप सुरक्षा के लिहाज से खतरा बताते हुए विधेयक पास करने के बाद अब एक और देश ने इस सोशल मीडिया ऐप को देश की सुरक्षा के लिए खतरा घोषित कर दिया है।  सेंट्रल न्यूज एजेंसी ताइवान के मुताबिक ताइवान के डिजिटल मामलों के मंत्री ऑड्रे टैंग ने चीन के स्वामित्व वाले सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म टिकटॉक को एक महत्वपूर्ण राष्ट्रीय सुरक्षा खतरा करार दिया है।

 

मंत्री ऑड्रे टैंग ने कहा  कि सोशल मीडिया टिकटॉक का विदेशी विरोधियों के साथ जुड़ाव रहा है जो अमेरिका के दृष्टिकोण से मेल खाता है। मौजूदा समय में यह कई देशों के लिए खतरा बन गया है। इससे पहले हाल ही में ताइवान के डिजिटल मंत्री ने टिकटॉक ऐप को देश के लिए खतरनाक उत्पाद घोषित किया था। उनका मानना था इस ऐप को वहां की सरकार की तरफ से नियंत्रित किया जा रहा है। इसके कई नकारात्मक नतीजे भी सामने आए हैं।

 

बता दें ताइवान का  यह कदम  अमेरिका की ओर से लिए गए फैसले का अनुसरण माना जा रहा है। अमेरिकी प्रतिनिधि सभा ने हाल ही में टिकटॉक की मूल कंपनी बाइटडांस को निशाना बनाते हुए एक विधेयक पारित किया था जिसमें साफ शब्दों में कहा गया था कि सोशल मीडिया ऐप को किसी अमेरिकी कंपनी को बेच दिया जाए  नहीं तो राष्ट्रव्यापी प्रतिबंध का सामना करने के लिए वह तैयार रहे।

Tanuja

Advertising