मियामी सिनगॉग गोलीबारी मामले में संदिग्ध की तलाश जारी

Tuesday, Jul 30, 2019 - 12:50 PM (IST)

 मियामीः अमेरिका के मियामी में यहूदी प्रार्थनास्थल (सिनगॉग) में सप्ताहांत हुई गोलीबारी की घटना पर अधिकारियों ने सोमवार को कहा कि वे अभी तक यह पता नहीं लगा पाए हैं कि गोलीबारी की घटना क्या घृणा अपराध से जुड़ी थी या नहीं। अधिकारियों का कहना है कि वे मंदिर के मुख्य दरवाजे के बाहर हुए हमले के बाद से संदिग्ध की तलाश कर रहे हैं।

 

हमले में सिनगॉग का एक सदस्य घायल हो गया था। पुलिस ने कहा कि रब्बी (यहूदी धर्मगुरु) ने पीड़ित की पहचान मंदिर के सदस्य योसेफ लिफशुत्ज के रूप में की है, जिसे रविवार शाम को हुए हमले में पैरों में कई बार गोली मारी गई थी और एक अस्पताल में उसकी सर्जरी की गई। उन्हें एवेंटुरा अस्पताल में भर्ती किया गया है, जहां उनकी हालत स्थिर बतायी गई है।

 

मियामी-डाडे पुलिस के खुफिया अधिकारी अल्वारो जबलेटा ने मीडिया को बताया कि हमलावर रविवार शाम लगभग 6:30 बजे एक काले रंग की शेवरले इम्पाला कार से बाहर निकला और ग्रेटर मियामी स्थित इस धार्मिक स्थल के मुख्य दरवाजे पर 68 वर्षीय लिफशुत्ज पर कई गोलियां चलाई, जिसमें वह बुरी तरह घायल हो गए। प्रवक्ता लिस्सेट वैल्डेस-वेले ने सोमवार को कहा कि मियामी-डाडे स्टेट अटॉर्नी ऑफिस की घृणा अपराध इकाई इस मामले की जांच कर रही है।

Tanuja

Advertising