महज 90 डॉलर बने किम जोंग उन के भाई की हत्या का कारण!

Saturday, Feb 25, 2017 - 06:37 PM (IST)

कुआलालंपुर:उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन के सौतेले भाई किम जोंग नम पर जानलेवा हमला करने के आरोप में गिरफ्तार महिला ने कहा है कि उन्हें इसके लिए सिर्फ 90 डॉलर यानी करीब 6 हजार रुपए दिए गए थे।इं​डोनेशियन अधिकारी ने इस बात की जानकारी दी।मलेशिया में इंडोनेशिया के डेप्युटी ऐंबैसडर एंड्रियानो एर्विन ने कहा कि सिती ऐसयाह नामक महिला से तकरीबन आधे घंटे की पूछताछ की गई जिसमें उसने बताया कि किम जोंग नम के चेहरे पर 'नवजात शिशु का तेल' पोतने का मजाक करने के लिए उन्हें नकद 90 डॉलर दिए गए थे।'

बता दें कि सीनियर पुलिस अधिकरी अब्दुल समाह मट इस पूरे मामले की जांच कर रहे हैं।उन्होंने यह तो नहीं बताया कि जांच में क्या मिला लेकिन उन्होंने इतना जरूर कहा कि जहरीले केमिकल की जांच हो रही है।वीएक्स नाम के एक बेहद खतरनाक नर्व एजेंट से नम पर वार किया गया था।VX नर्व एजेंट बहुत ही जहरीला मिश्रण होता है।यह बेस्वाद होता है और इस तरल में किसी तरह की गंध भी नहीं होती है। हल्का सा पीला दिखने वाला यह मिश्रण सीधा नर्वस सिस्टम पर असर करता है। 10 ml जहर भी त्वचा के संपर्क में आते ही इंसान को मौत के घाट उतार सकता है।यह संदेह जताया जा रहा है कि इस हत्या के पीछे उत्तर कोरिया का हाथ है, हालांकि उत्तर कोरिया ने साफतौर पर इससे इंकार किया है।


मलेशिया की पुलिस ने इस मामले में 3 लोगों को गिरफ्तार किया है,जिसमें इंडोनेशिया और वियतनाम की एक-एक महिला और उत्तर कोरिया का एक व्यक्ति शामिल है। पुलिस हत्या के इस मामले की जांच कर रही है ।
 

Advertising