इस पाकिस्तानी बच्चे पर पिघला सुषमा का दिल,दिखाई दरियादिली

Friday, Jun 02, 2017 - 06:31 PM (IST)

इस्लामाबाद : भारत ने दिल की बीमारी से ग्रस्त पाकिस्तान के ढाई महीने के एक बच्चे के लिए चिकित्सा वीजा जारी किया। उसके पिता ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से हस्तक्षेप करने की मांग की थी जिसके बाद सरकार ने यह कदम उठाया। बच्चे के पिता ट्विटर कर मामला सुषमा के संज्ञान में लाए थे जिसके बाद विदेश मंत्री ने हस्तक्षेप किया।  

इससे पहले इस  हफ्ते पाकिस्तानी नागरिक केन सिड ने ट्विटर के जरिए सुषमा से अपने बेटे के लिए चिकित्सा वीजा की मांग की थी। उनके बेटे को दिल की तकलीफ है जिसका इलाज पाकिस्तान में नहीं हो सकता। सुषमा ने कहा था, ‘‘बच्चे को दिक्कतोंं का सामना नहीं करना पड़ेगा। कृपया पाकिस्तान स्थित भारतीय उच्चायोग से संपर्क करें। हम चिकित्सा वीजा देंगे।’’  परिवार तीन महीने से वीजा हासिल करने की कोशिश कर रहा था। 

बच्चे के दिल का होगा ऑपरेशन 
बच्चे के पिता ने ट्विटर पर लिखा, ‘‘इतने मतभेदों के बावजूद मानवता बनी हुई है जो देखकर अच्छा लग रहा है। आपकी कोशिशों के लिए आपका शुक्रिया। मानवता की जीत हुई है। ईश्वर सबपर अपनी कृपा बनाए रखे ।’’ भारतीय उच्चायोग के एक अधिकारी ने कहा कि परिवार के लिए चार महीने का चिकित्सा वीजा जारी किया गया ताकि भारत में बच्चे के दिल का ऑपरेशन किया जा सके। 

Advertising