नवाज शरीफ की विदेश यात्रा को लेकर उपसमिति ने की बैठक

Tuesday, Nov 12, 2019 - 04:17 PM (IST)

इस्लामाबादः इलाज के लिए पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की विदेश यात्रा पर कैबिनेट के फैसले से पहले एक विशेष उप समिति मंगलवार को एक बैठक कर रही है। पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज (पीएमएल-एन) के प्रमुख शुक्रवार को डॉक्टरों की सलाह और परिवार के आग्रह को मानकर उपचार के लिए ब्रिटेन जाने पर सहमत हो गए थे। उन्हें रविवार को पाकिस्तान इंटरनेशनल एअरलाइंस (पीआईए) की उड़ान से लंदन जाना था, लेकिन वह अपना नाम ‘उड़ान निषिद्ध सूची' में होने के कारण ऐसा नहीं कर पाए।

अनापत्ति प्रमाण पत्र जारी करने के लिए राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) के अध्यक्ष जावेद इकबाल के मौजूद न होने के कारण सरकार शरीफ का नाम ‘उड़ान निषिद्ध सूची' से नहीं निकाल पाई। कानून मंत्री फरोग नसीम उपसमिति की बैठक की अध्यक्षता कर रहे हैं जिसमें पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के जवाबदेही मामलों पर विशेष सहायक शहबाज अकबर और गृह सचिव भी शामिल हैं।

बैठक में शरीफ के निजी चिकित्सक अदनान खान और वकील अताउल्ला तरार तथा एनएबी के प्रतिनिधि भी शामिल हैं जो मुद्दे पर समिति को अपने-अपने रुख से अवगत कराएंगे। शरीफ का नाम ‘उड़ान निषिद्ध सूची' से निकालने के मुद्दे पर निर्णय करने से भ्रष्टाचार रोधी इकाई एनएबी के इनकार के बाद समिति को बैठक कर प्रस्ताव देने को कहा गया है। एनएबी के इंकार के चलते सरकार को मुद्दे पर निर्णय के लिए कैबिनेट की बैठक करने का फैसला लेना पड़ा जो आज शाम तक होगी। लेकिन कैबिनेट की बैठक से पहले उप समिति कानूनी और चिकित्सा आधार पर अपना प्रस्ताव तय करेगी।

Tanuja

Advertising