यूनिवर्सिटी छात्रों ने क्लीनर को दिया अनोखा तोहफा, स्टोरी जान हो जाएंगे Emotional (video)

Friday, Oct 26, 2018 - 11:51 AM (IST)

इंटरनैशनल डेस्कः  वैसे तो आपने लोगों की मदद करने की कई कहानियां सुनी होंगी, लेकिन ब्रिटेन की ब्रिस्टल यूनिवर्सिटी के छात्रों की कहानी कुछ अनोखी है, जिन्होंने अपनी यूनिवर्सिटी के एक सफाईकर्मी को कभी न भूलने वाला तोहफा दिया है। यूनिवर्सिटी में काम करने वाले हरमन गोर्डन मूलत: जमैका से हैं। वह  यूनिवर्सिटी में क्लीनर के तौर पर काम करते हैं, लेकिन पिछले एक दशक से अपने देश जमैका वापस नहीं जा पाए हैं। उनकी बड़ी इच्छा थी कि वह अपने देश वापस जा पाएं, लेकिन ऐसा हो नहीं पा रहा था।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, ये बात यूनिवर्सिटी के छात्रों को पता थी।  उन्होंने हरमन के लिए 1500 पाउंड जमा किए और उन्हें उनकी पत्नी के साथ हॉलिडे पर उनके देश जमैका भेजा। ब्रिस्टल यूनिवर्सिटी का फेसबुक पर ब्रिसट्रुथ नाम से एक पेज है। उस पेज पर हरमन की तारीफ करते हुए उन्हें सबसे हंसमुख व्यक्ति बताया गया।



पैसों की तंगी से जूझ रहा था क्लीनर
हरमन गोर्डन पिछले 9 साल से पैसों की तंगी अपने घर नहीं जा पाया था पर उसने कभी अपनी तकलीफ किसी से नहीं बताई और खुशी-खुशी पूरी ईमानदारी से अपना काम करते रहे। स्टूडेंट के बीच भी वो बहुत पॉपुलर थे, पर जब उनकी तकलीफ स्टूडेंट्स को पता चली तो उन्होंने क्लीनर की मदद करने की प्लानिंग की। 

छोटा सा इवेंट कर सौपा लिफाफा
230 से ज्यादा स्टूडेंट्स ने उनके लिए फंड जुटाया। एक छोटे से इवेंट में स्टूडेंट्स ने हरमन को बुलाया और एक लिफाफा दिया। पहले तो उन्हें कुछ समझ नहीं आया लेकिन जब उन्होंने वो सफेद लिफाफा खोला तो इमोशनल हुए बिना नहीं रह पाए। लिफाफे उनके काम की तारीफ में एक लेटर था और सरप्राइज गिफ्ट के तौर पर डेढ़ लाख रुपए की रकम थी, ताकि वो अपने घर जा सकें। 

 

 

 

Isha

Advertising