पाक-अफगान के बीच बढ़ा तनाव

Thursday, Apr 06, 2017 - 11:36 AM (IST)

इस्लामाबाद : पाकिस्तानी और अफगानिस्तान के बीच स्थिति लगातार तनावपूर्ण होती जा रही है। पाकिस्तानी ने एक बार फिर बिना किसी पूर्व सूचना या चेतावनी अफगानिस्तानी नंगरहार प्रांत कोशे नगर के विभिन्न क्षेत्रों पर 55 राकेट फायर किए। अफगानिस्तान के पूर्व में स्थित नंगरहार प्रांत के गवर्नर के प्रवक्ता अताउल्लाह खुगियानी ने कहा कि पाकिस्तानी सेना ने मंगलवार की दोपहर को इस प्रांत के कोशे नगर के विभिन्न क्षेत्रों पर 55 राकेट फायर किए।

अफगानिस्तान के कुन्नड़ प्रांत के स्थानीय अधिकारियों ने भी सूचना दी है कि पाकिस्तानी सैनिकों ने “खास कुन्नड़” नगर पर 27 राकेट फायर किए। अभी तक इस हमले से होने वाली संभावित जान व माल की क्षति के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है। पाकिस्तानी सैनिक पिछले एक महीने के दौरान अफगानिस्तान के कुन्नड़ और नंगरहार प्रांतों की ओर सैकड़ों राकेट फायर कर चुके हैं।

पाकिस्तानी सेना के इस प्रकार के हमले एक हज़ार से अधिक परिवारों के बेघर होने का कारण बने हैं और व्यापक स्तर पर अफगानिस्तान में पाकिस्तान विरोधी प्रदर्शन हुए हैं। वहीं अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को चेतावनी दी है कि यदि ये हमले नहीं रुके तो अफगानिस्तान जवाबी कार्रवाई को अंजाम देगा।

Advertising