बदबूदार बालों वाले इस हॉट योग गुरू की लड़कियां हैं दीवानी

Sunday, Jan 08, 2017 - 04:20 PM (IST)

लंदन: इन दिनों ब्रिटेन के फेमस हॉट योगा गुरू स्टुअर्ट गिलक्रिस्ट चर्चा में हैं। आपको जानकर आश्चर्य होगा कि स्टुअर्ट की पहचान उनके बदबूदार बालों से भी होती है। खुद स्टुअर्ट यह बात कह चुके हैं कि वे साल में सिर्फ एक बार समुद्र में अपने बाल धोते हैं। उन्होंने पिछले कई सालों से अपने बाल भी नहीं कटवाए, जो अब काफी लंबे हो चुके हैं। वे लंबे बालों को भी अच्छी सेहत का प्रतीक मानते हैं।

इसके चलते वे बाल नहीं कटवाते। इसके चलते उनके बालों से हमेशा बदबू आती रहती है, लेकिन इसके बावजूद उनके यहां स्टूडेंट्स की लंबी लाइन लगी रहती है और लड़कियां उनकी दीवानी हैं। स्टुअर्ट की प्रसिद्धि का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि उनके स्टूडेंट्स में ब्रिटेन के प्रिंस की साली पिप्पा मिडलटन से लेकर हॉलीवुड की कई फेमस हस्तियां भी शामिल हैं।

उन्हें ब्रिटेन के सबसे टचिएस्ट-फीलिएस्ट योगा टीचर के रूप में जाना जाता है। स्टुअर्ट का कहना है कि हॉट योगा कोई सेक्शुअल एक्टीविटीज नहीं, बल्कि थाई मसाज, स्पोर्ट्स फिजियो मसाज है। इससे शरीर स्वस्थ रहता है और आपका मन शांत रहता है। स्टुअर्ट की इस समय दुनिया भर में करीब 70 क्लासेज चल रही हैं। उन्होंने योगा सिखाने के लिए खुद ही 50 ट्रेन टीचर्स तैयार किए हैं, जो सैशन वाइज योगा की क्लासेज चलाते हैं। स्टुअर्ट एक सैशन के 16 पाउंड (करीब 1343 रुपए) की फीस लेते हैं।

स्टुअर्ट का कहना है कि उनके स्टूडैंट्स में लड़कियों की संख्या ज्यादा है  क्योंकि, लड़कियां अपने शरीर को फिट रखने के प्रति ज्यादा जागरूक रहती हैं। एक इंग्लिश न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में स्टुअर्ट ने बताया था कि वे पहले पेशे से वकील थे। उन्होंने करीब 5 साल तक वकालत भी की। इसी दौरान उनका लगाव योग के प्रति हो गया। उन्होंने योग सीखना शुरू किया और अब योग टीचर हैं। स्टुअर्ट का मानना है कि लोगों को स्वस्थ रखना एक समाज सेवा का ही काम है।

Advertising