Starbucks स्टोर में आई मुस्लिम किशोरी के कप पर कर्मचारी ने लिख दिया 'ISIS'

Wednesday, Jul 08, 2020 - 05:51 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः अंतर्राष्ट्रीय कॉफी हाउस श्रृंखला स्टारबक्स के अमेरिका स्थित स्टोर में एक मुस्लिम किशोरी के साथ नस्लीय भेदभाव का घृणित मामला सामना आया है जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। अमेरिका के मिनेसोटा है स्टारबक्स स्टोर के कर्मचारी ने वहां आई मुस्लिम किशोरी के कप पर आपत्तिजनक शब्द लिख दिया जिसके बाद वह भड़क गई और बाहर आ गई। नस्लीय टिपप्णी की शिकार हुई 19 वर्षीय लड़की आयशा ने बताया कि पिछले सप्ताह मिनेसोटा के सेंट पॉल में स्टारबक्स स्टोर में कोल्ड कॉफी लेने गई तो उसे इस्लामिक आतंकवादी समूह (ISIS) का नाम देते हुए ड्रिंक का कप थमा दिया गया।

 

एक संवाददाता सम्मेलन में आयशा ने बताया कि कैसे उन्होंने दो बार स्पष्टता के लिए अपना नाम दिया, और कहा: 'पेय पर लिखा गया शब्द एक ऐसा शब्द है जो दुनिया भर में मुस्लिम प्रतिष्ठा को प्रभावित करता है।' काउंसिल ऑन अमेरिकन-इस्लामिक रिलेशंस (सीएआईआर) का प्रतिनिधित्व कर रही आयशा ने कहा कि उसने उस समय हिजाब पहना था, इसलिए उसे एक मुस्लिम महिला के रूप में पहचाना गया।

 

उसने जब कर्मचारी से इस बारे में सवाल किया उसने कहा कि उसने उसका नाम सही से नहीं सुना।' और जब आयशा ने प्रबंधक से बात करने के लिए कहा, तो कर्मचारी ने उल्टा उस पर ही आरोप लगा दिया कि वह कथित तौर पर उसे परेशान कर रही है।  इस मामले में स्टारबक्स के प्रवक्ता ने कहा कि यह घटना एक 'दुर्भाग्यपूर्ण गलती' है और उनके कर्मचारी दोबारा ऐसी गलती न करें इसके लिए उन्हें खास प्रशिक्षण दिया जाएगा।

Tanuja

Advertising