श्रीलंका के पूर्व राष्ट्रपति के पुत्र को अमेरिका में प्रवेश नहीं

Thursday, Mar 22, 2018 - 11:48 PM (IST)

कोलंबो: श्रीलंका के पूर्व राष्ट्रपति महिंदा राजपक्षे के सुपुत्र एवं विपक्षी विधायक नमल राजपक्षे ने वीरवार को कहा कि वैध वीजा होने के बावजूद उन्हें अमेरिका में प्रवेश की अनुमति नहीं दी गई।

नमल राजपक्षे रूस के राष्ट्रपति चुनाव के सिलसिले में मास्को गए थे और वह कल अमेरिका के हॉस्टन रवाना होने वाले थे। उन्होंने रायटर को फोन पर बताया,"मैं जब मास्को हवाई अड्डा पहुंचा तो मुझे बताया गया कि अमेरिकी विदेश विभाग ने सूचित किया है कि मुझे अमेरिका में प्रवेश नहीं करने दिया जाये। मुझे इसके लिए कोई कारण भी नहीं बताया गया और वैध वीजा एवं अन्य दस्तावेज होने के बावजूद मुझे अमेरिका जाने से रोक दिया गया। मेरे पर यात्रा संबंधित प्रतिबंध नहीं है। मुझे अपने संबंधी की अंत्येष्टि में शामिल होना था। अमेरिका को मेरा प्रवेश रोकने का पूरा अधिकार है लेकिन मुझे पहले सूचित किया जा सकता था।" 

श्रीलंका स्थित अमेरिकी दूतावास के प्रवक्ता ने कहा कि उनके देश का कानून अधिकारियों को किसी व्यक्ति के वीजा संबंधी मामलों में चर्चा करने अनुमति नहीं देता। इस बीच देश के सरकारी मीडिया ने बताया कि मनी लॉन्ड्रिंग मामले में नमल राजपक्षे का पासपोर्ट रद्द कर दिया गया था लेकिन उन्हें कोलंबो के मुख्य मिजस्ट्रेट ने 22 फरवरी को दो माह के लिए विदेश की यात्रा की अनुमति दी थी। वह कॉमनवेल्थ पायर्लियामेंट एसोसिएशन के सम्मेलन में शामिल होने के लिए विदेश यात्रा पर हैं।  नमल राजपक्षे सरकार के इस तरह के आरोपों का खंडन करते रहे हैं। उनका कहना है कि राजनीतिक षडयंत्र के तहत आरोप लगाये गये हैं। 

Punjab Kesari

Advertising