श्रीलंका बाहर से आने वालों पर यात्रा पाबंदी हटाएगा, भारत से आने वालों पर प्रतिबंध रहेगा जारी

punjabkesari.in Wednesday, May 26, 2021 - 09:19 PM (IST)

कोलंबोः श्रीलंका ने बाहर से आने वालों पर लगाई गई अस्थायी यात्रा पाबंदी को एक जून से हटाने की बुधवार को घोषणा की। हालांकि उन यात्रियों को यह छूट प्राप्त नहीं होगी जो पिछले 14 दिनों के दौरान भारत मे रहे हैं। 
PunjabKesari
देश में पहुंचने वाली सभी उड़ानों में अधिकतम 75 यात्री सीमा तय कर दी गई है और उन्हें 14 दिनों के पृथक-वास से गुजरना होगा। नागर विमानन कार्यालय ने एक बयान में कहा, ‘‘ भारत यात्रा की पृष्ठभूमिक वाले किसी भी यात्री , जो पिछले 14 दिनों में पारगमन के तहत वहां रहे हो, को नहीं आने दिया जाएगा।'' 
PunjabKesari
विदेशी नागरिकों, समुद्री नाविकों/यात्रियों, व्यापारियों, निवेशकों एवं अन्य को प्रवेश वीजा के साथ ही देश में कदम रखने के लिए विदेश मंत्रालय से मंजूरी लेनी होगी। एयरलाइन या देश की जरूरत के हिसाब से यात्रा पर रवाना होने से पहले सभी श्रेणी के यात्रियों के लिए निगेटिव पीसीआर जांच प्रमाणपत्र लेना अनिवार्य होगा। सभी यात्रियों को पृथक-वास के लिए भुगतान करना होगा। 

कोलंबो हवाई अड्डा पश्चिम एशिया जाने वाले भारतीयों के लिए पारगमन केंद्र के रूप में काम कर रहा है लेकिन कोविड-19 महामारी तेज होने के कारण मई के प्रारंभ में यह सुविधा वापस ले ली गई। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News