दर्द से तड़पते शख्स के कान से निकला ऐसा जानवर, उड़ गए डाक्टरों के होश

Sunday, Jan 13, 2019 - 12:09 PM (IST)

बीजिंगः जानवर रहने के लिए अक्सर अपना घर ढूंढ़ते रहते हैं और जहां उनको जगह मिल जाती है वो घुस जाते हैं फिर वो चाहे घर का कोई कोना ही क्यों न हो। इसके बावजूद अगर ये पता चले कि जानवर इंसानों के शरीर में भी अपना घर बना सकते हैं तो आप चौंक जाएंगे । आपने आज से पहले कान से मकड़ी या कॉकरोच निकालने की खबरें तो जरूर पढ़ी होंगी लेकिन एक शख्स के साथ एक ऐसी अजीबो-गरीब घटना घटी जिसके बारे जान कर हर किसी के होश उड़ गए।

इस युवक के कान में एक जिंदा छिपकली घुस गई जिसे बहुत देर की मशक्कत के बाद डाक्टर ने कान से निकाला। घटना दक्षिणी चीन के गुआंगजो की है। चीन में रहने वाले इस शख्स के लिए नींद एक बुरे और खतरनाक सपने की तरह साबित हुई। वह झपकी लेने के लिए लेटा और अचानक कान में तेज खुजली हुई तो चौंक कर उठ गया। उसे एहसास हुआ कि उसके कान के अंदर कुछ चल रहा है और वह सिर के अंदर रेंगता हुआ तो महसूस हुआ। उसे लगा कि कॉकरोच हो सकता है।

जब यह शख्स कान में असहनीय दर्द और कुछ रेंगने की शिकायत लेकर डाक्टर के पास गया तो चैकअप के बाद डाक्टर के पैरों के तले से जमीन फिसल गई क्योंकि उसके कान में एक छिपकली घर बनाकर रह रही थी। डॉक्टर ने बताया कि छिपकली को कान से बाहर निकालते समय उसे एनेस्थीसिया दिया जाना जरूरी था क्योंकि छिपकली अभी भी जिंदा थी । जब डॉक्टर ने छिपकली बाहर निकाली तो सब चौंक गए क्योंकि छिपकली की पूंछ गायब थी।

 

Tanuja

Advertising