जिम में हुए हादसे से डर गए लोग ! (देखें वीडियो)

Monday, Jan 23, 2017 - 01:14 PM (IST)

बीजिंगः वायरल हुए चाइना के जिम की एक वीडियो ने लोगों को डरा दिया। जब उसमें लोगों ने देखा कि जिम के भीतर एक वेट लिफ्टर जोश में कुछ ज्‍यादा ही भारी वेट उठा लेता है। उसके बाद उसकी रीढ़ की हड्डी 2 हिस्‍सों में टूट जाती है।  इस दृश्‍य पर शायद यकीन हो या नहीं लेकिन इंटरनैट पर इसके सच होने का दावा किया जा रहा है। कथित रूप से चाइना के इस वीडियो में साफ तौर पर देखा जा सकता है जिम में एक आदमी आता है। उसने काले रंग की बनियान और सिर पर कैप लगा रखी है। पूरे जोश में आए इस आदमी ने बिना कुछ सोचे जमीन पर रखा बहुत भारी जिम वेट अपने हाथों में उठा लिया। ऐसा करने के तुरंत बाद उसका शरीर अटक सा जाता है, आंखे खिंच सी जाती हैं और वजन उसके हाथ से छूटकर जमीन पर गिर जाता है। इसके तुंरत बाद वो गश खाकर जमीन पर गिर जाता है।

देखने में भले ही किसी को अंदाजा न हो पाया हो कि जिम में हुई इस घटना में उस वेटलिफ्टर के साथ क्‍या हुआ, लेकिन तमाम वेबसाइट्स पर दावा किया जा रहा है कि उसकी स्‍पाइन 2 हिस्‍सों में टूट गई है। बताया जा रहा है कि जिम के सीसीटीवी कैमरे में दिख रही इस घटना के बाद उसे बेहोशी की हालत में हॉस्‍पिटल ले जाया गया। जहां एक्‍सरे करने पर पता चला कि ज्‍यादा भारी वेट उठाने से उसकी स्‍पाइन यानि रीढ़ की हड्डी पूरी तरह से टूट गई है। इसको लेकर एक्‍सरे फिल्‍म की एक फोटो भी इंटरनेट की सुर्खियों में है, जो कथित रूप से चाइना के उसी वेट लिफ्टर की बताई जा रही है। 

भले ही जिम की इस वीडियो में जो शॉकिंग मोमेंट दिख रहा है। उसकी सच्‍चाई का पूरी तरह से खुलासा नहीं हुआ है, लेकिन लोग इसके सच होने का दावा कर रहे हैं। हालांकि कई ऐसे लोग भी हैं जो इस वीडियो को पूरी तरह से फेक मानते हुए प्‍लांटेड सीन बता रहे हैं। इनमें से एक का कहना है कि वो एक्‍सरे रिपोर्ट फोटोशॉप्‍ड है और अगर उसकी स्‍पाइन टूट जाती तो वो तुंरत मर जाता। एक यूजर का मानना है कि उस वेट लिफ्टर ने वजन उठाने के लिए जोर से सांस रोकी थी। इस कारण दिमाग में ऑक्‍सीजन की कमी से वो बेहोश हो गया होगा। खैर मामला जो भी लेकिन इस वीडियो को देखने के बाद कोई भी वेट लिफ्टर वजन उठाने में ज्‍यादा ही सावधानी बरतेगा।
 

Advertising