US Presidential Election: ट्रंप की रैली में वक्ताओं ने ‘अभद्र और नस्लीय' टिप्पणियां कीं, कमला हैरिस को बताया ‘‘शैतान''

punjabkesari.in Monday, Oct 28, 2024 - 07:40 PM (IST)

न्यूयॉर्क: अमेरिका में राष्ट्रपति पद की दौड़ में शामिल डोनाल्ड ट्रंप द्वारा न्यूयॉर्क के मैडिसन स्क्वायर गार्डन में आयोजित एक रैली के दौरान कथित तौर पर ‘‘अभद्र और नस्लीय'' टिप्पणियां की गईं। चुनाव के दिन से ठीक एक सप्ताह पहले रविवार रात को आयोजित रैली में वक्ताओं ने प्यूर्टो रिको को ‘‘कचरे का तैरता हुआ द्वीप'' बताया और डेमोक्रेटिक उपराष्ट्रपति कमला हैरिस को ‘‘शैतान'' करार दिया। हैरिस को निशाना बनाते हुए वक्ताओं ने कहा कि पहली महिला एवं अश्वेत महिला राष्ट्रपति बनने की होड़ में लगी महिला ने अपना करियर एक वेश्या के रूप में शुरू किया था।

Also read:-खतरे में अमेरिकी लोकतंत्र: US के प्रमुख अखबारों ने चुनाव प्रचार का किया "बॉयकाट", नहीं दिया किसी उम्मीदवार को समर्थन !

रैली के दौरान ‘स्टैंडअप कॉमेडियन' टोनी हिंचक्लिफ ने कहा, ‘‘मुझे नहीं पता कि आप लोग यह जानते हैं या नहीं, लेकिन समुद्र के बीच में सचमुच कचरे का एक तैरता हुआ द्वीप है। मुझे लगता है कि इसे प्यूर्टो रिको कहा जाता है।'' हिंचक्लिफ की इस टिप्पणी की हैरिस के प्रचार अभियान द्वारा तुरंत आलोचना की गई क्योंकि वह पेंसिल्वेनिया और अन्य राज्यों में प्यूर्टो रिको के समुदायों का वोट पाने के लिए ट्रंप के साथ प्रतिस्पर्धा कर रही हैं।

Read:-US Presidential election: कमला हैरिस के लिए चेतावनी का संकेत, भारतीय-अमेरिकियों का डेमोक्रेटिक पार्टी में घटा झुकाव

हिंचक्लिफ के विवादास्पद बयान के तुरंत बाद प्यूर्टो रिको से ताल्लुक रखने वाले संगीत सुपरस्टार बैड बनी ने हैरिस का समर्थन किया। हालांकि, ट्रंप के प्रचार अभियान ने हिंचक्लिफ से दूरी बनाने का प्रयास किया है। वरिष्ठ सलाहकार डेनियल एल्वारेज ने एक बयान में कहा, ‘‘यह हास्य-व्यंग्य टिप्पणी राष्ट्रपति ट्रंप या प्रचार अभियान के विचारों को प्रतिबिंबित नहीं करती है।'' इसके अलावा, रैली में अन्य वक्ताओं ने भी अभद्र टिप्पणियां कीं। ट्रंप के बचपन के दोस्त डेविड रेम ने हैरिस को ‘‘ईसा मसीह विरोधी'' और ‘‘शैतान'' कहा। व्यवसायी ग्रांट कार्डोन ने भीड़ से कहा, ‘‘हैरिस और उनके दलाल हमारे देश को नष्ट कर देंगे।'' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Related News